Breaking News
Home / breaking / थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री देश छोड़कर भागीं

थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री देश छोड़कर भागीं

बैंकॉक। थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री यिंगलुक शिनावात्रा अपने खिलाफ अदालत का फैसला आने से पहले ही देश छोड़कर भाग गईं। थाईलैंड की राजनीति में पिछले 15 वर्षों से अपना प्रभुत्व जमाने वाले परिवार से संबद्ध शिनावात्रा अरबों डॉलर के धान सब्सिडी घोटाला मामले में न्यायालय के समक्ष पेश नहीं हुईं।

इस मामले में उच्चतम न्यायालय ने उनके इस बहाने को खारिज कर दिया था कि कान की बीमारी के कारण वह न्यायालय में पेश नहीं हो सकती हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उनके देश छोड़कर भागने के मद्देनजर शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

अदालत ने शिनावात्रा के तीन करोड़ बाहट की जमानत राशि को भी जब्त करने के आदेश दिए। शिनावात्रा ने गुरुवार को फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों से कहा था कि वह शुक्रवार को अदालत नहीं जाएंगी और अपने घर में ही रहेंगी. रिपोर्टों के मुताबिक, उन्हें आखिरी बार बुधवार को बैंकॉक में देखा गया था।

वहीं, थाईलैंड और चीन के बीच हुए चावल व्यापार समझौते में गड़बड़ी करने का दोषी पाए जाने पर बैंकाक की एक अदालत ने थाईलैंड के पूर्व वाणिज्य मंत्री बूनसोंग तेरियापिरोम को 42 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई। यह फैसला थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री शिनावात्रा के सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के मामले में अनुपस्थित होने के कुछ घंटों बाद ही आया है।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …