Breaking News
Home / breaking / धोनी की आधार डिटेल कैसे हुई लीक ?, मामला गरमाया

धोनी की आधार डिटेल कैसे हुई लीक ?, मामला गरमाया

 

धोनी पत्नी साक्षी के साथ

नई दिल्ली। आधार कार्ड के लिए नागरिकों की बायो मैट्रिक पहचान और अन्य निजी जानकारियां सुरक्षित हैं या नहीं, इस विवाद के बीच क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का मसला भी गरमा गया है। बुधवार को लोक सभा में इस पर चर्चा और चिंतन हुआ।

add kamal

पिछले दिनों किसी ने आधार कार्ड से सम्बंधित धोनी की निजी जानकारी सोशल साइट पर डाल दी। आधार का डाटा सुरक्षित नहीं होने आरोपों पर सूचना प्रौद्योगिकी और विधि एवं न्याय राज्य मंत्री पी पी चौधरी ने लोकसभा में बताया कि मंत्रालय से आधार डाटा की कोई सूचना लीक नहीं हुई है।

माकपा सदस्य एम बी राजेश द्वारा शून्यकाल में इस संबध में चिंता जाहिर किए जाने पर मंत्री ने बताया, ‘‘मंत्रालय से किसी भी सूरत में जनसांख्यिकी और बायोमेट्रिक डाटा लीक नहीं हो सकते।’’
महेन्द्र सिंह धोनी के मामले में डाटा लीक होने के संबंध में चौधरी ने बताया कि जो व्यक्ति आधार कार्ड के लिए धोनी के घर गया था उसने तस्वीर लेकर उसे सोशल वेबसाइट पर डाल दिया और यदि वहां से डाटा लीक हुए हैं तो भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) का इससे कोई संबंध नहीं है।

keva bio energy card-1

उन्होंने साथ ही कहा,‘‘ आज तक , आधार सिस्टम से आंकड़ों का कोई लीकेज नहीं हुआ है।’’ राजेश ने इससे पूर्व कहा कि आधार डाटा लीक होना एक गंभीर मुद्दा हो गया है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

उन्होंने धोनी की पत्नी का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने दावा किया कि आईटी मंत्रालय ने डाटा लीक होने की बात स्वीकार की है।

Check Also

VIDEO : जैनाचार्य सुनील सागर RSS कार्यकर्ताओं संग पहुंचे अढाई दिन का झोपड़ा, मुस्लिमों ने किया विरोध

हमारा सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित होना चाहिए अजमेर। जैनाचार्य सुनील सागर जी महाराज ने मंगलवार सुबह राष्ट्रीय …