Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान की फिर बेइज्जती! सऊदी अरब ने कहा- पहले पैसे जमा करो फिर हज

पाकिस्तान की फिर बेइज्जती! सऊदी अरब ने कहा- पहले पैसे जमा करो फिर हज

नई दिल्‍ली. अरब देशों के बीच अपनी मजबूत पकड़ होने का दावा करने वाले पड़ोसी देश पाकिस्‍तान को करारा झटका लगा है. पाकिस्‍तान पहले ही आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. देश को आईएमएफ से बेल आउट पैकेज का लंबे समय से इंतजार है. इसी बीच सऊदी अरब ने यह धमकी दी है कि अगर पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) द्वारा बकाए का भुगतान नहीं किया गया तो दोनों देशों के बीच कोई विमान नहीं चलाया जाएगा. यहां तक की हज यात्रा को भी बंद कर दिया जाएगा.  न्‍यूज18 को यह जानकारी मिली है कि पीआईए को सऊदी अरब एविएशन अथॉरिटी के 48 मिलियन डॉलर के बकाए का भुगतान करना है, जो लंबे वक्‍त से लंबित है.
सऊदी अरब की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने पाकिस्‍तान को नोटिस जारी किया है. PIA से यह स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा गया है कि 48 मिलियन डॉलर की रकम का भुगतान जल्‍द से जल्‍द नहीं किया गया तो दोनों देशों के बीच हज यात्रा सहित सभी विमानों का ऑपरेशन बंद कर दिया जाएगा. 50 हजार से ज्‍यादा श्रद्धालु हज यात्रा के लिए अबतक पाकिस्‍तान से सऊदी अरब जा चुके हैं. उनके देश में पाकिस्‍तान के लोगों के अवागमन को तबतक नहीं खोला जाएगा जबतक पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस बकाया राशि का भुगतान नहीं करता.

चीन भी मदद को नहीं है तैयार

बता दें कि पाकिस्‍तान पहले ही पूरी तरह से कर्जे में डूबा हुआ है. किसी भी वक्‍त उसपर श्रीलंका जैसा हाल होने का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्‍तान का विदेशी मुद्रा कोष छह बिलियन डॉलर से भी कम बचा है. ऐसे में इस बात की संभावना बेहद अधिक है कि शहबाज शरीफ की सरकार के पास किसी भी वक्‍त पेट्रोल-डीजल व अन्‍य बुनियादी चीजें खरीदने का भी संकट पैदा हो सकता है. इस मुश्किल वक्‍त में उसका सबसे अच्‍छा दोस्‍त चीन भी अतिरिक्‍त लोन देने को तैयार नहीं है. वो पहले ही पाकिस्‍तान की काफी मदद कर चुका है.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …