Breaking News
Home / breaking / पाक मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी

पाक मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को दी परमाणु युद्ध की धमकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को परमाणु युद्ध की धमकी दी है। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि भारत न भूले कि पाक के पास एटम बम है। हमारा न्यूक्लियर स्टेटस खामोश रहने के लिए नहीं है। अगर नौबत आई तो हम पीछे नहीं हटेंगे। शाजिया मर्री बिलावल भुट्टो के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारत के खिलाफ जहर उगला है। शाजिया ने भारत को धमकाते हुए कहा कि, अगर मोदी सरकार लड़ेगी तो फिर वो जवाब सुनेगी। मर्री का बयान ऐसे वक्त में आया है जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो का भारत में जमकर विरोध हो रहा है।

खुद के पुतले हिंदुस्तान में जल रहे
प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंइ उन्होंने कहा कि हम भारत के खिलाफ कोई शिकायत नहीं कर रहे हैं बल्कि हिंदुस्तान में जो मौजूदा नरेंद्र मोदी की सरकार है उसके खिलाफ हमारी शिकायत है। उन्होंने कहा कि आप बार-बार पाकिस्तान के खिलाफ इल्जाम लगाते रहेंगे और पाकिस्तान चुपचाप सुनता रहेगा तो ऐसा नहीं होने देंगे। शाजिया ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि सुधर जाओ, बिलावल भुट्टो के पुतले जलाने की धमकी दे रहे हो, जबकि तुम्हारे तो खुद के पुतले हिंदुस्तान में जल रहे हैं। भारत की ओर से पाकिस्तान पर किसी भी तरह की कार्रवाई की गई तो उसका जवाब हमारी सेना को देना आता है।

जयशंकर ने यूएन में पाक को लगाई लताड़
बता दें कि, बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बोलते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूएन में कश्मीर मुद्दे को उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाई थी। पाकिस्तान को नसीहत देते हुए जयशंकर ने कहा था कि जिस देश ने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को पनाह दी हो और अपने पड़ोसी देश की संसद पर हमला किया हो, उसे उपदेश नहीं देना चाहिए। पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए जयशंकर ने कहा था कि जो दुनिया के लिए अस्वीकार है, उसे सही ठहराने का सवाल ही नहीं उठना चाहिए।

बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी पर की भद्दी टिप्पणी
जयशंकर की इसी टिप्पणी पर बिलावल जरदारी भुट्टो को मिर्ची लगी। इसके बाद उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला बोलते हुए कहा, ‘मैं भारत को बताना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन तो मर चुका है, लेकिन ‘गुजरात का कसाई’ अभी जिंदा है और भारत का प्रधानमंत्री है। भुट्टो ने एस जयशंकर पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर बैन लगा दिया था। पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर पर आरोप लगाते हुए भुट्टो ने कहा कि दोनों भारत के नहीं, RSS के प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री हैं।

यह भी देखें

 

पाकिस्तान एवं भुट्टो के पुतले फूंके
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पीएम पर दिए बयान पर उनका भारत में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है। भाजपा ने शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदर्शन के दौरान विभिन्न राज्यों की राजधानियों में नारेबाजी की और पाकिस्तान एवं भुट्टो के पुतले फूंके। सत्ताधारी पार्टी ने शुक्रवार को कहा था कि ऐसा बयान देकर भुट्टो ने न केवल सार्वजनिक जीवन की मर्यादा को तार-तार किया है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय संबंधों की हर मर्यादा को भी लांघ दिया है। भाजपा ने कहा, ‘‘क्या बिलावल भुट्टो की इतनी हैसियत है कि वह हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करे! बिलावल भुट्टो की गिरी हुई इस हरकत ने विश्व पटल पर पाकिस्तान की कलंक गाथा में एक नया अध्याय जोड़ दिया है।’

Check Also

6 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …