Breaking News
Home / breaking / बच्ची ने बनाया ‘उदास’ स्कैच, पकड़ा गया रेपिस्ट अंकल

बच्ची ने बनाया ‘उदास’ स्कैच, पकड़ा गया रेपिस्ट अंकल

 

नई दिल्ली। दो साल पहले 8 साल की बच्ची का यौन शोषण करने वाले रेपिस्ट अंकल को आखिरकार उसके किए की सजा मिल ही गई। यह मुमकिन हुआ उसे स्कैच से जो बच्ची ने बनाया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने इस स्कैच में छिपे रहस्य को भांप लिया और रेपिस्ट अंकल को 5 साल कैद और 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

यह है मामला

मूलत: कोलकाता की रहने वाली इस बच्ची को पारिवारिक परिस्थिति के कारण दो साल पहले उसकी आंटी कोलकाता से दिल्ली लेकर आई थी। लेकिन आंटी के घर पर ही वह सुरक्षित नहीं रही। यहां उसके अंकल ने उसका यौन शोषण करना शुरू कर दिया। मामला उजागर होने के बाद पिछले वर्ष जून में पुलिस ने रेपिस्ट अंकल को गिरफ्तार कर लिया। अदालत में वह अब तक इसलिए बचा हुआ था कि घटना का कोई चश्मदीद गवाह नहीं था और बचाव पक्ष की दलील थी कि नाबालिग लड़की को ‘सक्षम गवाह’ नहीं माना जा सकता है।


यूं हुआ बेनकाब

मामले में तब अहम मोड़ आया जब रेप पीडि़त बच्ची द्वारा बनाया गया स्कैच अदालत के सामने आया। एक पेपर पर काले क्रेयॉन कलर से उसने एक खाली घर का स्केच बनाया था। इस स्केच में हाथ में गुब्बारा लिए एक लड़की खड़ी थी जिसके पास जमीन पर एक कपड़ा गिरा हुआ था। सुनवाई के दौरान अपर सत्र न्यायाधीश विनोद यादव ने इसे लड़की की गवाही माना।


उन्होंने फैसला सुनाते हुए कहा, ‘यदि इस स्कैच के तथ्य और केस की पृष्ठभूमि को देखा जाए तो यह पता चलता है कि उसके घर में बच्ची के कपड़े उतारकर उसके साथ यौन शोषण हुआ है, और इसके बाद उसके दिमाग पर जो असर हुआ है वो स्कैच द्वारा सबूत के रूप में पेश हुआ है।’ कोर्ट ने अंकल को दोषी मानते हुए सजा सुना दी। साथ ही सरकार को पीडि़त बच्ची को 3 लाख रुपए फिक्स्ड डिपॉजिट के रूप में मुआवजा देने के आदेश दिए हैं।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …