Breaking News
Home / breaking / VIDEO : बुजुर्ग दम्पती ने गोशाला के नाम कर दी 2 करोड़ की संपत्ति

VIDEO : बुजुर्ग दम्पती ने गोशाला के नाम कर दी 2 करोड़ की संपत्ति

 

सिरसा। ओढ़ां क्षेत्र में गांव बनवाला निवासी पुरखा राम सिहाग ने अपनी पूरी संपत्ति बनवाला गोशाला अनुसंधान केंद्र के नाम कर दी। पुरखा राम व उनकी पत्नी गुड्डी देवी निसंतान हैं। ऐसे में उन्होंने आपस में सलाह कर अपनी पूरी संपत्ति गोशाला के नाम कर दी। इस गोशाला को गांव की मौजिज लोगों की कमेटी चलाती है।

पुरखा राम ने बताया कि दोनों 60 वर्ष से ऊपर हो चुके हैं। इंसान की सभी इच्छाएं कभी पूरी नहीं होती। लेकिन अगर मन में संतोष है तो सभी इच्छाएं पूर्ण हो जाती हैं। पुरखा राम ने अपनी पत्नी गुड्डी देवी से विचार-विमर्श किया कि जब ईश्वर ने उनके नसीब में औलाद लिखी ही नहीं तो इस संपत्ति का वे क्या करेंगे। इस पर पत्नी गुड्डी देवी ने कहा कि गांव में गोशाला है और गो सेवा से बढ़कर कोई सेवा भी नहीं है।

यह भी देखें

इसलिए क्यों न वे अपनी पूरी संपत्ति गोशाला को दान कर दें। इसके बाद दोनों शनिवार को गोशाला में पहुंचे और अपनी करीब 7 एकड़ जमीन व पूरे घर की वसीयत गोशाला के नाम कर दी। इस संपत्ति की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है।
 पुरखा राम व उनकी पत्नी गुड्डी देवी दोनों ने वसीयत के अलावा अलग-अलग शपथ पत्र भरकर गोशाला कमेटी को सौंपे हैं। जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर दोनों में से एक की मृत्यु हो जाती है तो वे इस संपत्ति पर किसी तरह का कोई दावा या हक नहीं जताएंगे।
पुरखा राम व गुड्डी देवी दोनों धार्मिक विचारों के हैं। उनकी गोशाला में काफी आस्था है। पुरखा राम की पत्नी पिछले लंबे समय से हर रोज गोशाला में सेवाकार्य में भाग लेती रही हैं। बस यहीं से उनके मन में गो सेवा जागृत हुई। गुड्डी देवी ने बताया कि वह जब खुले में गोवंश घूमता देखती है तो उन्हें बड़ा दु:ख होता है। उसकी यही इच्छा है कि उनकी पूरी संपत्ति गोवंश की देखरेख में खर्च की जाए।

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …