Breaking News
Home / breaking / लुटेरी कर चुकी पांचवीं शादी, ऐसे खुला राज

लुटेरी कर चुकी पांचवीं शादी, ऐसे खुला राज

 
पानीपत। जिले के इसराना कस्बे में शादी कराने के नाम पर पांच लाख रुपये ठगने वाले गिरोह का एक और नया मामला सामने आया है। इसमें गिरोह ने नौल्था के एक युवक की शादी कराकर उससे पांच लाख रुपये ठग लिए। हैरानी की बात यह कि गिरोह में शामिल दुल्हन पांच शादियां कर चुकी है। मामले का भंड़ाफोड़ उस समय हुआ जब महिला का तीसरा पति, चौथे पति के पास सभी कागजात लेकर नौल्था पहुंच गया।
तब तक महिला पांचवीं शादी भी कर चुकी थी। इसके बाद महिला के चौथे पति की शिकायत पर पुलिस ने गिरोह में शामिल तीन महिलाओं समेत सात लोगों पर धोखाधड़ी से शादी कराकर पांच लाख रुपये ठगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया।
पुलिस को दी शिकायत में गांव नौल्था निवासी 28 वर्षीय राजेंद्र कुमार ने बताया कि उसकी उम्र 38 साल है। उसकी शादी को लेकर जलालपुर प्रथम निवासी नरेश ने सुरेश नांदल व बाला निवासी विकास नगर से उसके पिता की मुलाकात कराई। वे उसके पिता और मौसा को करनाल ले गए।

उनकी प्लानिंग ने काम किया और एक महिला अंजू से उसकी शादी करवा दी। आरोप है कि इस गिरोह में छह लोग शामिल रहे। पीड़ित ने शादी का सारा खर्च करीब डेढ़ लाख रुपये और शादी करवाने के नाम पर बाला और गौरव को साढ़े तीन लाख रुपये दिए। इसके बाद महिला ने एक और नई शादी कर ली। इसका खुलासा महिला के तीसरे पति ने किया।

इनसे हुई दुल्हन की शादियां
पीड़ित राजेंद्र कुमार ने बताया कि अंजू की पहली शादी सतीश वासी खेड़ी करम शामली के साथ हुई थी। इससे एक बच्चा भी है। दूसरी शादी एक जनवरी को राजस्थान में हुई थी, जो अंजू ने आधार कार्ड में अपने पिता का नाम बदलवाकर की थी। तीसरी शादी सुनील बुटाना से 15 फरवरी की हुई, चौथी शादी 21 फरवरी को राजेंद्र निवासी नौल्था से हुई और पांचवीं शादी गौरव निवासी कुताना के साथ हुई है।

पीड़ित ने कहा कि ये लोग ग्रुप बना कर लोगों को शादी कराने के नाम पर ठग रहे हैं। अंजू को दुल्हन बनाकर दो-चार दिन के लिए भेज देते हैं। बाद में अगले शिकार की तलाश में लग जाते हैं। अंजू की तीसरी शादी 15 फरवरी को सुनील बुटाना से हुई थी। मामले से पर्दा उस समय हटा जब तीसरा पति सुनील अपने कागजात लेकर चौथे पति राजेंद्र निवासी नौल्था के घर पांच मार्च को पहुंचा।

पीड़ित ने बताया कि मामला उजागर होने और रुपये वापस मांगने पर आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित राजेंद्र निवासी नौल्था की शिकायत पर अंजू, बाला, गौरव निवासी करनाल, नरेश निवासी जलालपुर प्रथम, सुरेश नांदल व धर्मेंद्र खेड़ा वासी जिला अदालत करनाल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जिसकी अब छानबीन की जा रही है।

Check Also

मुस्लिम युवक ने जैन बनकर मैनेजर युवती को फंसाया, कई बार बनाए शारीरिक संबंध

  इंदौर। एक मुस्लिम युवक ने मैनेजर पद पर काम कर रही युवती को लव …