Breaking News
Home / breaking / भगवान गणेश को लेकर आपत्तिजनक विज्ञापन दिखाने से रोष, लोगों को खिलाए लड्डू

भगवान गणेश को लेकर आपत्तिजनक विज्ञापन दिखाने से रोष, लोगों को खिलाए लड्डू


सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में मांसाहारी व्यंजन बनाने वाली एक कम्पनी ने अपने विज्ञापन में भगवान गणेश को मांसाहार करते दिखाया। इसके विरोध में वहां रह रहे हिंदुओं ने प्रदर्शन किया और लोगों को लड्डू खिलाए।
मीट ऐंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया ने इस महीने की शुरुआत में यह विज्ञापन जारी किया। इसमें डायनिंग टेबल पर विभिन्न धर्मों के देवता और पैगंबर आदि को मांसाहार खाते दिखाया गया है।

इसका पता चलते ही हिन्दू समुदाय में रोष फैल गया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की विज्ञापन निगरानी संस्था के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई। लेकिन संस्था ने यह आपत्ति खारिज कर दी है।

इसके बाद हिंदुओं ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया और लोगों को लड्डू खिलाकर बताया कि भगवान गणेश शाकाहारी थे और लड्डू खाते थे।
हिंदुओं ने सिडनी, मेलबर्न और ब्रिस्बेन समेत ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों में इस विज्ञापन के खिलाफ रैलियां निकाली हैं।

सिडनी में लोगों ने अपनी नाराजगी जताते हुए मानव श्रृंखला बनाई।  इंडियन फोरम ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष निहाल आगर ने कहा कि विज्ञापन से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मेलबर्न में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने फेडरेशन स्क्वेयर में लोगों को लड्डू खिलाए।

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ऑस्ट्रेलिया) के कुशाग्र भटनागर ने कहा कि ये प्रदर्शन भगवान गणेश के प्रति जागरूकता लाने के लिए किए गए। उन्होंने कहा कि भगवान गणेश शाकाहारी हैं और उन्हें मेमने के गोश्त का नहीं बल्कि लड्डुओं का भोग लगाया जाता है।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …