Breaking News
Home / breaking / मन्दिरों में NEW YEAR का जश्न मनाने पर रोक लगाई, आंध्र प्रदेश सरकार का अनुकरणीय कदम

मन्दिरों में NEW YEAR का जश्न मनाने पर रोक लगाई, आंध्र प्रदेश सरकार का अनुकरणीय कदम

हैदराबाद। हिंदुत्व का राग अलापने वाली भाजपा सरकारों से दो कदम आगे बढ़कर आंध्र प्रदेश सरकार नए साल के जश्न को लेकर फरमान जारी किया है। सरकार ने मन्दिरों में नए साल का जश्न मनाने पर रोक लगा दी है।

राज्य के मंदिरों की देख-रेख करने वाले विभाग की कमिश्नर वाई.वी. अनुराधा ने मंदिरों के प्रशासन को एक सर्कुलर जारी कर पहली जनवरी को मंदिरों में नए साल के उत्सव से दूर रहने को कहा है। मंदिर प्रबंधनों को निर्देश दिया गया है कि नए साल पर फूलों की सजावट और स्वागत बैनर पर पैसे खर्च नहीं किए जाएं। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी हिन्दू संस्कृति और लोकाचार का हिस्सा नहीं है।

आंध्र प्रदेश सरकार के हिंदू धर्म परिरक्षणा ट्रस्ट ने इस सम्बंध में निर्देश जारी किया। ट्रस्ट के सचिव चिलकपती विजया ने कहा कि विभागीय कमिश्नर के संज्ञान में यह बात आई है कि मंदिरों के प्रबंधक नए साल पर फूलों की सजावट और स्वागत बैनर पर लाखों रुपए खर्च कर देते हैं। भक्तों के दान के पैसों को नए साल के उत्सव पर खर्च करना उचित नहीं है और यह हिंदू परंपरा के अनुसार भी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस निर्देश का सावधानी से पालन किया जाए। चिलकपती ने कहा कि चैत्र महीने में मनाया जाना वाला उगादी ही नया साल होता है और उसे ही मनाया जाना चाहिए।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …