Breaking News
Home / breaking / मॉडलिंग से लेकर डायपर-जूते तक बेच चुकी हैं राष्ट्रपति की यह बेटी

मॉडलिंग से लेकर डायपर-जूते तक बेच चुकी हैं राष्ट्रपति की यह बेटी

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे शक्तिशाली अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका 28 नवंबर को वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन में भाग लेने भारत आ रही हैं। उनके स्वागत को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

इवांका ट्रंप दुनिया की सबसे शक्तिशाली बेटी होने के नाते खासी चर्चित हैं। एक अमीर पिता की बेटी मॉडलिंग से लेकर सफल महिला कारोबारी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं। पिता के राष्ट्रपति बनने के साथ वह उनकी सलाहकार भी बन गई।

अनोखी शख्सियत हैं इवांका

डोनाल्ड ट्रंप के पांच बच्चों में से सबसे ज्यादा इवांका ही सुर्खियों में रहती हैं। वह जब 10 साल की थीं, तब उनके पिता डोनाल्ड और मां इवाना का तलाक हो गया। स्कूल जाती थी तो अमेरिकी मीडिया तलाक के बारे में उनसे सवाल पूछने पहुंच जाता था। इससे बचने के लिए कई बार वह तेजी से स्कूल के अंदर भाग जाती थी। इन सभी के बावजूद उन्होंने खुद को संभाला और अपने सौतेले भाई-बहनों को भी अपनों जैसा प्यार दिया।

15 साल की उम्र से मॉडलिंग

इवांका ने 15 वर्ष की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। स्कूल की छुट्टियों या वीकेंड में ही वह मॉडलिंग करती थीं। उनकी तस्वीरें वोग समेत कई मैग्जीन के कवर पर आई हैं। 2007 में मैक्सिम हॉट 100 और 2008 में ऑक्समैन डॉट कॉम की शीर्ष 99 की सूची में भी शामिल हुई।

मॉडलिंग कॅरिअर के बाद इवांका ने बिजनेस की दुनिया में कदम रखा। ‘इवांका ट्रंप’ ब्रांड के जरिए उन्होंने डायपर बैग, बच्चों के जूतों से लेकर लडकियों के कपडे और गहने तक बेचे। 2005 में उन्होंने दो भाइयों के साथ पिता का कारोबार भी संभाल लिया।

राजनीति में दखल

इवांका ने पिता के राष्ट्रपति प्रचार अभियान में सक्रियता से हिस्सा लिया। अमेरिकी मीडिया तो उन्हें ‘प्रॉक्सी फ‌र्स्ट लेडी’ तक का दर्जा दे चुका है। इवांका की राजनीति में भी दखल है। कई नीतियों को बनाने में उनकी विशेष सलाह ली जाती है।

तीन बच्चों की मां

इवांका तीन बच्चों की मां हैं और उनके लिए सुबह 5 बजे उठ जाती हैं। बच्चों के उठने से पहले ही वह एक्सरसाइज पूरी कर लेती हैं। वह रोज 20 मिनट सबसे छोटे बेटे थियोडोर के साथ खिलौना कारों से खेलती हैं। सप्ताह में दो दिन इवांका खुद और पति जेरेड के लिए उनका पसंदीदा खाना बनाती हैं।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …