Breaking News
Home / breaking / स्कूल में नन्हे बच्चों को चुभोई सूइयां, नींद की गोलियां खिलाईं

स्कूल में नन्हे बच्चों को चुभोई सूइयां, नींद की गोलियां खिलाईं

पेइचिंग। चीन के एक प्रतिष्ठित नर्सरी स्कूल ग्रुप पर बच्चों को अजीब प्रताड़ना देने के संगीन आरोप लगे हैं। मासूम बच्चों के शरीर पर सूइयां चुभोने और नींद की गोलियां खिलाने का मामला भड़कता जा रहा है। अभिभावक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बच्चों के शरीर पर सूई के निशान नजर आने के बाद पुलिस ने इस कथित बाल उत्पीड़न की जांच शुरू कर दी है।

आरवाईबी चीन का प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। चीन के 300 शहरों में इसके स्कूल हैं।  पेइचिंग में नाराज अभिभावकों ने बताया कि आरवाईबी एजुकेशन न्यू वर्ल्ड किंडरगार्डन में बच्चों को कुछ गोलियां भी खाने को दी जाती थीं। स्कूल में बच्चों के कपड़े उतरवा कर उन्हें डार्क रूम में खड़ा किया गया, सूइयां चुभोई गईं और जबरन नींद की गोलियां दी गईं।

पीड़ित बच्चों की उम्र 2 से 6 साल के बीच बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग इस मामले को लेकर कड़ी निंदा कर रहे हैं।

कारणों का खुलासा नहीं

स्कूल में बच्चों के साथ इन हरकतों की असल वजह क्या है, यह तो पुलिस जांच में ही पता चल सकेगा, बहरहाल कयास लगाया जा रहा है कि बच्चों को सम्मोहित करने या फिर टोने टोटके के चलते यह कृत्य अंजाम दिया जा सकता है।

सरकार ने बैठाई जांच

यह संगीन मामला सामने आने के बाद बीजिंग सरकार ने इस बाबत शहर के स्कूलों में जांच के आदेश दिए हैं। बीजिंग म्यूनिसिपल एजुकेशन कमिशन ने अपने बयान में कहा कि मामले की गहनता से जांच कर आरोपियों को सजा दी जाएगी।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …