Breaking News
Home / breaking / योगी की दो पालतू गायों संग कुत्ता-बिल्ली भी जाएंगे लखनऊ

योगी की दो पालतू गायों संग कुत्ता-बिल्ली भी जाएंगे लखनऊ

add kamal
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर के महंत आदित्यनाथ योगी लखनऊ में सीएम पद लेने के बाद अन्य कार्यों को गति देने में जुटे हैं। दूसरी ओर गोरक्षनाथ मंदिर में भी लखनऊ सीएम आवास को गुलजार करने की कोशिशें तेज हैं। यहां से दो गायों संग योगी के पालतू जानवरों को भी लखनऊ ले जाने की तैयारी है।

02-34-55-images

गोरखपुर से उनकी प्रिय दो गायें, बिल्ली और कालू (कुत्ता) के जाने की तैयारी होने लगी है। मंदिर में अक्सर सीएम योगी आदित्यनाथ के पशु प्रेम की चर्चा होती रहती है, लेकिन अब इन तीनों के लखनऊ जाने की तैयारी को लेकर मंदिर में बातें होने लगी हैं।

योगी आदित्यनाथ सुबह सबसे पहले अपने दिनचर्या से खाली होने के बाद गौशाला में ही जाते हैं। पहला निवाला जानवरों को खिलाते हैं फिर अन्य कार्य निपटाते हैं।

किसी को खीर, किसी को पनीर तो किसी को लडडू पसंद

मंदिर में पशु प्रेम सबके अंदर भरा हुआ है। योगी आदित्यनाथ न रहे तो मंदिर में रहने वाले लोग इनकी देखरेख करते हैं। यही कारण है कि योगी आदित्यनाथ जितना प्रेम इन पशुओं से करते हैं, उतना ही प्रेम पशु भी योगी आदित्यनाथ से करते हैं।

मंदिर के मीडिया का कार्य देखने वाले विनय गौतम का कहना है कि सुबह चार बजे जैसे ही मंदिर के गौशाला में योगी आदित्यनाथ जी जाते हैं, गायें उनको घेर लेती हैं। अगर एक गाय एक लड्डू पा गई तो वह वहां से हट जाती है और दूसरी गाय आ जाती है।

गोशाला में 400 गाय

मंदिर की गौशाला में 400 के लगभग गायें है। जिनमें लगभग 300 गायें लड्डू खाने के बाद ही कुछ और खाती हैं।

keva bio energy card-2

यही हाल कालू (कुत्ता) का है। कालू को दूध से अधिक पनीर पसंद है। विनय का कहना है कि कालू को अगर दिन में एक बार पनीर न मिले तो हंगामा कर देता है। उसे दूध और पनीर सामने रख दिया जाए तो वह पनीर का चयन करेगा।

मंदिर में एक बिल्ली भी लोगों के केंद्र में रहती है। यह बिल्ली हालांकि लोगों को कम दिखती है, लेकिन कार्यालय से अगर योगी आदित्यनाथ आवास की तरफ दिख जाए तो कहीं भी यह बिल्ली रहे, वह आ जाती है। इसे योगी आदित्यनाथ के हाथों खीर खाना पसंद है।

Check Also

10 मई शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, शुक्ल पक्ष, तृतीया तिथि, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, …