Breaking News
Home / breaking / रेप पर लेडी टीचर का विवादित बयान, कहा-लिपस्टिक लगाने वाली होती हैं शिकार

रेप पर लेडी टीचर का विवादित बयान, कहा-लिपस्टिक लगाने वाली होती हैं शिकार

 

रायपुर। केंद्रीय विद्यालय की एक टीचर ने रेप जैसी घटनाओं पर विवादित बयान दिया है। इसे लेकर पेरेंट्स में गहरा रोष है। टीचर का कहना है कि लड़कियां, लड़कों के सामने छोटे कपड़े पहनती हैं जिस कारण से ही उनके साथ रेप जैसी दुर्घटनाएं होती हैं। टीचर ने इस तरह की बातें स्कूल की लड़कियों से एक काउंसलिंग सेशन में कही हैं। इस अध्यापिका का नाम स्नेहलता शंखवार बताया जा रहा है।

आरोपी टीचर जब बच्चों की काउंसलिंग कर रही थी तब क्लास 9वीं और 11वीं की छात्राओं ने उसका चुपके से एक ऑडियो टेप रिकॉर्ड कर लिया। ऑडियो टेप में टीचर ने लड़कियों को जींस न पहनने और लिपस्टिक न लगाने की चेतावनी दी थी।

टीचर ने कहा कि लड़कियां अपनी बॉडी को सिर्फ उस समय प्रदर्शित करती हैं, जब उनके पास सुंदर चेहरा नहीं होता। लड़कियां दिन-ब-दिन बेशर्म होती जा रही हैं। उसने कहा कि क्यों निर्भया इतनी रात को एक लड़के के साथ बाहर गई जो कि उसका पति नहीं था?

साथ ही उसने कहा कि निर्भया की मां को उसे रात में बाहर नहीं जाने देना चाहिए था। जिन लड़कियों के साथ ऐसी घटनाएं होती है वे श्रापित होती हैं और यह उनके लिए एक सजा है।

छात्राओं ने अपने अभिभावकों को टीचर की दी गई विवादित नसीहत के बारे में बताया तो वो नाराज हो गए। अभिभावकों ने सोमवार को स्कूल पहुंचकर प्रिंसिपल भगवान दास अहीरे से आरोपी टीचर स्नेहा शंखवार की शिकायत की।

प्रिंसिपल ने माना कि छात्राओं ने उन्हें बिना नाम वाली चिट्ठी भेजकर इसकी शिकायत की थी। चिट्ठी में कहा गया है कि स्नेहा शंखवार क्लास में ‘भड़काऊ कपड़ों और रात में बाहर घूमने’ को लेकर बातें बोलती हैं जिससे छात्राएं असहज महसूस करती हैं। प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें यह किसी की शरारत लगी जिससे उन्हें इसे मजाक के तौर पर लिया।

Check Also

अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में दो सुरक्षा प्रहरी सहित 11 अरेस्ट

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। राजस्थान में अजमेर स्थित राज्य की एक मात्र उच्च सुरक्षा कारागृह (हाई …