Breaking News
Home / breaking / लापरवाही से गलत एड्रेस पर पहुंचे शव, ओडिशा के परिवार ने कर दिया राजस्थान के मृतक का अंतिम संस्कार

लापरवाही से गलत एड्रेस पर पहुंचे शव, ओडिशा के परिवार ने कर दिया राजस्थान के मृतक का अंतिम संस्कार

भुवनेश्वर: ओडिशा से घोर लापरवाही का एक मामला सामने आया है. एक कूरियर सेवा ने गलती से दो व्यक्तियों के शवों को दो अलग-अलग राज्यों ओडिशा और राजस्थान में भेज दिया. गलत एड्रेस के वजह से मृतकों की भी अदला-बदली हो गई. इतना ही नहीं, मृतकों के परिवारों ने अंतिम संस्कार तक कर दिया. परिजनों को कुछ पता तक नहीं चला कि किसके शव का अंतिम संस्कार कर रहे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा के कटक जिले के नेमलो थाना क्षेत्र के कुआनासाला गांव के रहने वाले एक मृतक बिलाश भुइयां के परिजनों ने उनका अंतिम संस्कार कर दिया, लेकिन उन्हें यह पता नहीं चला कि उन्होंने गलत शव का अंतिम संस्कार किया है. बिलाश परिवार के सूत्र के अनुसार, मृतक मुंबई में एक निजी मोटर शोरूम में काम कर रहे थे, कुछ सप्ताह पहले एक संक्षिप्त बीमारी के बाद अचानक उनका निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार सोमवार शाम को एक कूरियर सेवा द्वारा उनके शरीर को भेजे जाने के बाद किया गया था. लेकिन जब परिवार को सच्चाई पता चली तो उन्हें बेहद निराशा हुई.

 

नेमाला पुलिस ने उन्हें बताया कि जिस शव का उन्होंने अंतिम संस्कार किया वह बिलाश का नहीं, बल्कि राजस्थान के किसी व्यक्ति का था. यह मामला तब सामने आया जब राजस्थान में परिवार ने पाया कि कूरियर सेवा के माध्यम से प्राप्त अन्य शव उनके संबंधी का नहीं था और उन्होंने मुंबई में पुलिस में शिकायत दर्ज की. जांच शुरू हुई तो पता चला कि कूरियर कंपनी ने अलग-अलग पते पर शवों की अदला-बदली कर दी. घटना के बाद ग्रामीणों ने कूरियर सेवा के संवेदनहीन रवैये पर नाराजगी और गुस्सा जताया.

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …