Breaking News
Home / breaking / लाल किले से बोले मोदी : सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने हमारी ताकत पहचानी

लाल किले से बोले मोदी : सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने हमारी ताकत पहचानी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 71वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में आतंकवादी ठिकानों पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया ने देश की ताकत पहचानी है।

मोदी ने देश के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सशस्त्र बलों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आजाद भारत में देश की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने अपनी शक्ति का लोहा मनवाया है।

मोदी ने कहा कि हर जवान देश में अपना योगदान दे रहा है, फिर चाहे वह थल सेना से संबद्ध हो, नौसेना से या वायुसेना से। उन्होंने कहा कि हमारे जवान घुसपैठ और आतंकवादी हमलों जैसी हर स्थिति में सीने ताने खड़े हैं। पूरी दुनिया हमारी ताकत देख रही है।

तीन तलाक को खत्म करने की जंग लड़ रही महिलाओं को सराहा

मोदी ने तीन तलाक की प्रक्रिया से लड़ रही महिलाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इन महिलाओं के साथ पूरा देश खड़ा है। मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि मैं उन महिलाओं का आदर करता हूं, जिन्हें तीन तलाक की वजह से दयनीय स्थिति में रहना पड़ा लेकिन इसके बाद पूरे देश में तीन तलाक के खिलाफ एक आंदोलन खड़ा हो गया।”

मोदी ने कहा कि वे उन सभी महिलाओं का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं यह बताना चाहता हूं कि ये महिलाएं सफल हो जाएंगी क्योंकि पूरा देश महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए गए इस कदम में उनके साथ खड़ा है।

मोदी ने भीड़ द्वारा हमले की निंदा की

मोदी ने प्रत्यक्ष तौर पर गोरक्षकों पर निशाना साधते हुए कहा कि अपनी आस्था के नाम पर हिंसा करने जैसी घटनाएं अस्वीकार्य हैं।

उन्होंने लाल किला पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए अपने भाषण में कहा कि आस्था के नाम पर हिंसा प्रसन्न होने की बात नहीं है। भारत में यह स्वीकार नहीं किया जाएगा। भारत शांति, एकता और सौहार्द का देश है। जातिवाद और सांप्रदायिकता से हमें कुछ लाभ नहीं होगा।

मोदी ने कहा कि जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर हमारे देश के लिए कभी फायदेमंद साबित नहीं हो सकता और इसका समर्थन नहीं किया जाना चाहिए।

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर शोक प्रकट किया

मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर शोक जताया।

मोदी ने यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में कहा कि कभी-कभी प्राकृतिक आपदाएं चुनौती बन जाती हैं। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन ने देश के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा कि अच्छी बारिश देश को फलने-फूलने में मदद करती है। प्रधानमंत्री ने गोरखपुर के एक अस्पताल में हुई 60 बच्चों की मौत का भी जिक्र किया।

मोदी ने कहा कि भारत के लोग प्राकृतिक आपदाओं और गोरखपुर में त्रासदी से प्रभावित हुए लोगों के साथ साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

 

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति कोविंद का राष्ट्र के नाम सम्बोधन, राष्ट्र निर्माण में जुड़ने का आह्वान

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …