Breaking News
Home / breaking / 9 साल के लड़के की ‘सुहागरात’ पर छिड़ा संग्राम, सीरियल पर बैन की मांग

9 साल के लड़के की ‘सुहागरात’ पर छिड़ा संग्राम, सीरियल पर बैन की मांग


मुंबई। सोनी टीवी पर हाल ही शुरू हुए सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ पर छिड़ा विवाद दिन-ब-दिन गर्माता जा रहा है। इसके खिलाफ ऑनलाइन पिटीशन फ़ाइल होने के साथ ही केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी तक शिकायत पहुंच चुकी है और ईरानी इस सम्बंध में अपने मंत्रालय को कड़े कदम उठाने के लिए कह चुकी हैं।

देशभर में कई संगठन इस सीरियल पर तुरन्त रोक की मांग उठा रहे हैं। सीरियल को बाल विवाह, बाल यौन अपराध, हनीमून कर नाम पर अश्लीलता और भारतीय संस्कृति पर हमले से जोड़ा जा रहा है।

यह है कहानी

यह सीरियल 9 साल के बच्चे की शादी 18 साल की लड़की के साथ होने पर आधारित है। कहानी एक ऐसी लड़की की है, जिस पर एक व्यक्ति के काफी अहसान है।

मरने से पहले वह अपने नाबालिग बेटे की जिम्मेदारी उस लड़की को सौंप कर जाते हैं कि वह पहरेदार पिया की बने, ताकि उनका पूरा धन कोई और न ले ले। ऐसे में लड़की अहसान चुकाने के लिए उस नाबालिग बच्चे से शादी कर लेती है। विवाद तब बढ़ा जब उनके हनीमून के नाम पर प्राइवेट सीक्वल और डायलॉग दिखाए जाने लगे।

निर्माता अड़े, कहानी नहीं बदलेगी

शो के मेकर्स और प्रोड्यूसर्स शशि और सुमित मित्तल ने मीडिया से रूबरू होकर कई सवालों के जवाब दिए। शशि और सुमित ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अब तक उनके पास कहीं से भी किसी तरह का नोटिस नहीं आया है। न ही किसी ने कानूनी तौर पर आपत्ति जताई है। अगर हमारे सामने यह सवाल खड़ा किया जाएगा तो हम मिनिस्ट्री के पास अपनी बात रखने के लिए जाएंगे।

शशि का कहना है कि यह देश आजाद है और यहां सबको आजादी है कि हम अपनी बात रख सकें। जिन लोगों ने पेटिशन पर साइन किया है, उनमें से अधिकतर ने तो शो देखा भी नहीं है।

शशि का कहना है कि शो में ऐसे कोई भी दृश्य नहीं दिखाये जा रहे हैं, जो आपत्तिजनक हो। ना ही यह सीरियल बाल विवाह पर आधारित है।

शशि का कहना है कि शो में हनीमून सीक्वंस के कारण पर भी फोकस किया गया है। दर्शकों ने देखा है कि उसमें कोई आपत्तिजनक सीन नहीं है। हर परिवार में आज भी बच्चे शादियों में जाते हैं तो पूछते हैं कि आखिर शादी में एक कमरा क्यों सजाया जाता है। फिर वह हनीमून शब्द सुन कर चुप हो जाते हैं। फिर ऐसा नहीं है कि वह उसकी डिटेल का वेट करते हैं। शो में भी बच्चे की मासूमियत ही दिखायी जा रही है।

शशि का मानना है कि लोग इस पर ओवर रियेक्ट कर रहे हैं। मालूम हो कि सीरियल में एक्ट्रेस तेजस्वी प्रकाश वयंगंकर 18 साल की राजकुमारी दिया सिंह बनी है। उसके 9 साल के पति राजकुमार रतन सिंह का किरदार चाइल्ड एक्टर अफान खान निभा रहा है।

 

यह भी पढ़ें

विवादास्पद सीरियल “पहरेदार पिया की” के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस को शिकायत

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …