Breaking News
Home / एजुकेशन / जेएनयू विवाद : एक और वीडियो सामने आया

जेएनयू विवाद : एक और वीडियो सामने आया

jnu
नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यून‍िवर्सिटी (जेएनयू) विवाद ‘वीडियो युद्ध’ में बदलता जा रहा है। इसी बीच सोमवार को एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें युवकों की भीड़ अफजल गुरु के समर्थन में भारत विरोधी नारे लगा रही है। हालांकि इस वीडियो की तारीख का फिलहाल पता नहीं है लेकिन इसे एबीवीपी नेता रोहित चहल ने सोशल मीडिया में अपलोड किया है।

इस वीडियो में भारत विरोधी नारे लगाए जा रहे हैं। वीडियो में युवक नारे लगा रहे हैं- ‘अफजल तेरे खून से इंकलाब आएगा। अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे। एबीवीपी का दावा है कि ये विद्यार्थी एआईएसएफ और एआईएसए के हैं। हालांकि एआईएसएफ ने वीडियो को फर्जी बताया है। 11 फरवरी को दिए गए कन्हैया के भाषण का असली वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कन्हैया देश विरोधी नारे नहीं लगा रहा है लेकिन वह इस वीडियो में बीजेपी और आरएसएस को भला-बुरा कह रहा है।

इससे पहले भी जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारेबाजी के मामले में छात्रों की गिरफ्तारी को लेकर छात्र संघ ने सोमवार से कैंपस में हड़ताल का ऐलान किया है। जेएनयू छात्र संघ की ओर से बयान में कहा गया कि अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रिहाई तक हड़ताल जारी रखी जाएगी। इसके पहले जेएनयू टीचर्स एसोसिएसन भी छात्रों के समर्थन में उतर गया है। जेएनयू के छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पुलिस हिरासत सोमवार को खत्म हो रही है। सोमवार को ही उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। कन्हैया कुमार को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *