Breaking News
Home / देश दुनिया / वीरभद्र सिंह से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

वीरभद्र सिंह से पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

virbhadra singh
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को तलब किया है। ईडी ने हाल ही वीरभद्र सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था।
वीरभद्र सिंह से अगले हफ्ते तक पूछताछ हो सकती है। साथ ही अधिकारी इस मामले में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सहयोगियों से भी पूछताछ कर सकते हैं।

इससे पहले ईडी ने दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता स्थित वीरभद्र सिंह के सहयोगियों के घरों, दफ्तरों और राजधानी दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी में शामिल लोगों के यहां छापे मारे थे। छापे उन व्यावसायिक संस्थाओं पर भी मारे गए जो कि वीरभद्र सिंह के सहयोगियों के साथ व्यापार करते हैं।
गौरतलब है कि वीरभद्र के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सितंबर में दर्ज एक आपराधिक मामले का संज्ञान लेते हुए ईडी ने मनी लॉन्डरिंग रोकथाम अधिनियम के तहत यह मामला दर्ज किया है। ईडी इस मामले की जांच कर रही है और मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर लगे आरोपों के बारे में पता लगा रही है।

 

वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि इस्पात मंत्री रहने के दौरान उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने 2009 और 2011 के बीच कथित तौर पर 6.1 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा की थी।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *