Breaking News
Home / breaking / शातिर ने बीजेपी सांसद बनकर उनकी ही कम्पनी से 10 लाख उड़ाए

शातिर ने बीजेपी सांसद बनकर उनकी ही कम्पनी से 10 लाख उड़ाए

नई दिल्ली। साइबर ठगों ने भाजपा सांसद राजू बिस्ता की कंपनी के बैंक खाते से करीब दस लाख रुपये उड़ा लिए। ठगों ने कंपनी के अधिकारी से सांसद बनकर संपर्क साधा था। जब फिर से पैसे ट्रांसफर करने को कहा तो मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल मध्य जिला साइबर पुलिस स्टेशन ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

दार्जिलिंग से सांसद राजू बिस्ता सूर्या रोशनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भी हैं। कंपनी का ऑफिस राजेंद्र प्लेस में स्थित है। कंपनी के सीजीएम (अकाउंटेंट) विजय गोपाल गुप्ता ने 24 मार्च को साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी थी। शिकायत के अनुसार 23 मार्च की शाम करीब 5:30 बजे विजय शंकर गुप्ता को व्हाट्सएप से कॉल आई, लेकिन उठाने से पहले ही फोन कट गया।

विजय शंकर ने देखा कि मिस्ड कॉल वाले नंबर पर कंपनी के एमडी राजू बिस्ता की फोटो लगी है। साथ ही चार से पांच मैसेज भी आए हुए हैं।

 

मैसेज अंग्रेजी में लिखे थे जिसमें सांसद ने अपना परिचय देते हुए बताया कि यह उनका व्यक्तिगत फोन नंबर है और वह एक जरूरी बैठक में हैं इसलिए फोन न किया जाए। मैसेज में तुरंत 10 लाख रुपये आरटीजीएस करने के लिए कहा गया था। चूंकि, नंबर पर सांसद की फोटो लगी थी इसलिए विजय शंकर ने तुरंत रुपये ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू की। उन्होंने प्रक्रिया शुरू कर बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर विनोद गोयल को फोन कर जल्द काम करने के लिए कहा।

मामले में पुलिस ने 24 मार्च को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वारदात में प्रयुक्त बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबर के सहारे ठगों को तलाशा जा रहा है।

Check Also

 5 मई रविवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, द्वादशी तिथि, वार रविवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …