Breaking News
Home / breaking / सीआरपीएफ के जवानों ने तलाशी के नाम पर छात्राओं से की छेड़छाड़

सीआरपीएफ के जवानों ने तलाशी के नाम पर छात्राओं से की छेड़छाड़


रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने आई स्कूली छात्राओं की तलाशी के नाम पर उनसे छेड़छाड़ का संगीन मामला सामने आया है। पुलिस ने सीआरपीएफ के दो सुरक्षा कर्मियों की पहचान कर उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल उत्तराखंड रवाना हो गया है।

सीआरपीएफ पिछले लगभग नौ वर्षों से पालनार गांव में रक्षाबंधन के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करती आ रही है। इस वर्ष रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन 31 जुलाई को किया गया।

कार्यक्रम के दूसरे दिन एक अगस्त को छात्रावास की अधीक्षिका ने शिकायत की थी कि सुरक्षा बल के जवानों ने सुरक्षा के नाम पर छात्राओं की तलाशी लेने के बहाने उनके साथ छेड़खानी की।
शिकायत मिलने के अगले दिन दो अगस्त को दंतेवाड़ा के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक के साथ छात्रावास का दौरा किया और इस संबंध में अधीक्षिका तथा अन्य महिला अधिकारियों के सामने छात्राओं से बातचीत की थी।

छात्राओं ने बताया कि जब वह शौचालय से लौट रही थीं तभी दो वर्दीधारी आए। इनमें एक नए उनकी जामा तलाशी ली।

कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर छात्राओं ने दोनों जवानों की पहचान कर ली। इस पर छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में पुलिस ने सीआरपीएफ की 231वीं बटालियन के आरक्षक शमीम अहमद (31) को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरे आरोपी की पहचान नीरज खांडवाल (34) के रूप में हुई है।
मामले के सामने आने के बाद देहरादून निवासी खांडवाल इस महीने की तीन तारीख को अपने गृह राज्य उत्तराखंड चला गया। उसे पकड़ने के लिए पुलिस भेजी गई है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …