Breaking News
Home / breaking / तेजी से बढ़ रहा ऑनलाइन सेक्स कारोबार, फ्रेंडशिप एप से रहें सावधान

तेजी से बढ़ रहा ऑनलाइन सेक्स कारोबार, फ्रेंडशिप एप से रहें सावधान


मुम्बई। दूसरे गैर कानूनी काम करने वालों की तरह अब सेक्स रैकेट चलाने वाले भी हाइटेक संसाधन इस्तेमाल कर घर-घर तक पहुंच बना चुके हैं। आपके मोबाइल में घुसपैठ कर चुके हैं। कई एप ऐसी हैं, जिनके जरिए वैश्यावृत्ति का खेल खेला जा रहा है।

दरअसल पिछले कुछ समय से ऑनलाइन डेटिंग साइट्स की बाढ़ आ चुकी है। ऑनलाइन दोस्ती करने वाली फ्रेंडशिप एप के जरिए जिस्मफरोशी का धंधा तेजी से फलफूल रहा है। यहां चैट से लेकर फिजिकल बनाने तक का रेट तय है।

कई बड़ी ऑनलाइन डेटिंग एप्लीकेशन पर देह व्यापार कराया जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह भी है कि इस काम में पढ़ी-लिखी और अमीर घरों की लड़कियों से लेकर मध्यम वर्ग की कॉलेज गर्ल्स तक शामिल हैं।


अमीर लड़कियां केवल रोज नए-नए एक्सपीरियंस के लिए और दूसरी कॉलेज गर्ल्स जल्द अमीर होने के लालच में कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

टिंडर एप हुआ बदनाम

टिंडर एप ऑनलाइन सेक्स के मामले में बदनाम हो चुका है। यह ऐसे लोगों के लिए सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है। हालांकि, टिंडर पर यदि आप कुछ भी आपत्तिजनक देखते हैं तो उसके खिलाफ शिकायत भी कर सकते हैं।

नाम नहीं बताने की शर्त पर दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पिछले 7 महीने में टिंडर को इस्तेमाल करके वह काफी अच्छे पैसे कमा चुकी है।

टिंडर पर ज्यादातर लोग डेटिंग पार्टनर नहीं सेक्स पार्टनर ढूंढने के लिए अपनी प्रोफाइल बनाते हैं। वह सेक्स करने के लिए 5000 से 15 हजार रुपये तक का डिमांड करती है। टिंडर को किसी भी एस्कॉर्ट एजेंसी से बेहतर मानती है।

टिंडर पर एक्टिव रहने वाली एक अन्य कॉलेज गर्ल के अनुसार डेटिंग एप अब सोशल नेटवर्किंग साइट्स से ज्यादा सुरक्षित हैं। इन पर पैसे देकर सेक्स करने वाले काफी लोग हैं। इस धंधे में अब बकायदा रेट लिस्ट भी तैयार कर रखी है। इसके अनुसार सेक्स चैट करने के लिए 1 हजार, वीडियो चैट के लिए 2 और एक रात के 10 हजार रुपए रेट है।

यह है मुश्किल

ऑनलाइन बढ़ते देह व्यापार पर नकेल कसना सायबर सेल के लिए मुश्किल हो रहा है। ज्यादातर एप के सर्वर विदेशों में होने की वजह से इन्हें ट्रैक करना और ज्यादा मुश्किल हो गया है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …