Breaking News
Home / breaking / सैनिकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से जाएंगे सभी जवान

सैनिकों की सुरक्षा को लेकर केंद्र का बड़ा फैसला, अब हवाई मार्ग से जाएंगे सभी जवान

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद लापरवाही के आरोप झेल रही केंद्र सरकार ने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब सभी जवान हवाई मार्ग से आएंगे-जाएंगे। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने केन्द्रीय पुलिस बल के जवानों को दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनगर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू सेक्टरों में हवाई मार्ग से यात्रा की मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब केन्द्रीय पुलिस बलों के जवान भी हवाई मार्ग से यात्रा करने के पात्र होंगे।

इस निर्णय से सिपाही, हेड कांस्टेबल और सहायक उप-निरीक्षक पद पर तैनात केन्द्रीय पुलिस बलों के 78 हजार कर्मियों को तुरंत फायदा मिलेगा।


इस पद पर तैनात कर्मचारियों को पहले हवाई मार्ग से यात्रा करने की मंजूरी नहीं थी। यह मंजूरी ड्यूटी के साथ-साथ अवकाश पर आने-जाने के लिए भी दी गई है।

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक अब बीएसएफ, असम राइफल्स, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, एनएसजी और आईटीबीपी के जवानों को कश्मीर घाटी में तैनाती के लिए हवाई मार्ग से ही श्रीनगर ले जाया जाएगा। सभी अर्धसैनिक बलों के लिए जारी किया गया यह आदेश 21 फरवरी से ही प्रभावी हो गया है।

मालूम हो कि गत 14 फरवरी को श्रीनगर के निकट पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले की एक बस पर आतंकवादी हमले हो गया था। इसमें 40 जवानों के शहीद होने के बाद इन जवानों के सड़क मार्ग से यात्रा को लेकर सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ा था।

Check Also

6 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …