Breaking News
Home / breaking / सैलून चला रहा युवक बनेगा वकील, पढ़ाई और काम साथ-साथ

सैलून चला रहा युवक बनेगा वकील, पढ़ाई और काम साथ-साथ

अल्मोड़ा. अगर आपके अंदर दृढ़ इच्छा हो तो आप किसी भी मुकाम तक पहुंच सकते हैं. इसका जीता जागता उदाहरण उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले आकिब ने दिया है. सैलून की दुकान में काम करने के साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई को छोड़ा नहीं और आकिब ने अपनी एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है.

अल्मोड़ा के कचहरी बाजार में सैलून की दुकान चला रहे आकिब अपने घर में सबसे बड़े हैं. उनके परिवार में उनसे चार छोटे भाई हैं. पिता की मृत्यु होने के बाद उन्होंने अपने घर-परिवार को संभाला. उन्होंने 10 साल की उम्र से सैलून का काम शुरू किया. वहीं, सैलून के काम के साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखी. आकिब ने 12वीं के बाद बीए और एमए किया. इसके बाद वकील बनने का विचार आया, तो एलएलबी में एडमिशन ले लिया. इस समय वह सैलून चलाने के साथ एलएलएम की पढ़ाई कर रहे हैं.
आकिब ने बताया कि जब वह करीब 6 साल के थे, तो उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. घर में बड़े होने के नाते उनके ऊपर जिम्मेदारी बढ़ गई. उन्होंने 10 साल की उम्र से सैलून का काम करना शुरू कर दिया था. इसके साथ-साथ उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी जारी रखा. वह सुबह और शाम दुकान में काम करते थे. वहीं, दिन में कॉलेज जाकर पढ़ाई करते थे. यही नहीं, शाम को दुकान से घर लौटने के बाद वह पढ़ाई करने के लिए बैठ जाते थे. वह बताते हैं कि परिवार में उनकी मां और उनके चार छोटे भाई हैं. छोटे भाइयों को वह अभी पढ़ा रहे हैं.
आकिब ने बताया कि वह वर्तमान में एलएलएम की पढ़ाई कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि आप अपने काम के साथ-साथ पढ़ाई को भी जारी रख सकते हैं, क्योंकि आप जितनी पढ़ाई करेंगे उतना आपको ज्ञान अर्जित होगा. वहीं, पढ़ाई के दम पर आप एक अच्छे मुकाम तक पहुंच सकते हैं.

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …