Breaking News
Home / breaking / हज करने के झांसे में वकील साब गंवा बैठे ढाई लाख रुपए

हज करने के झांसे में वकील साब गंवा बैठे ढाई लाख रुपए

add kamal

नई दिल्ली। फर्श बाजार इलाके में कडक़डड़ूमा के एक वकील के साथ ढाई लाख रुपए ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी ने खुद को पीएमओ का मीडिया प्रभारी बताकर पीड़ित को हज कराने का झांसा दिया और ठगी कर ली।

01-24-37-images

रुपए वापस मांगने पर आरोपी सीपी सिंह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से एनकाउंटर कराने की धमकी देने लगा। परेशान होकर पीडि़त ने मामले की शिकायत पुलिस से की। छानबीन के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

01-25-44-images

पुलिस के मुताबिक पीड़ित शाहनवाज रिजवी पूर्वी दिल्ली में रहते हैं और कडक़डड़ूमा कोर्ट में वकालत करते हैं। इनका ई-ब्लॉक में चैंबर भी है। कई सालों से इनकी हज करने की तमन्ना थी लेकिन समय न होने के कारण न तो इन्होंने अपना पासपोर्ट बनवाया था और न ही कभी हज के लिए अर्जी दी थी।

आरोपी सीपी सिंह इनका जानकार था और खुद को पीएमओ का मीडिया प्रभारी बताता था। शाहनवाज ने अपनी तमन्ना सीपी सिंह से जाहिर की। सीपी सिंह ने कहा कि वह उसका पासपोर्ट भी बनवा देगा और हज भी करवा देगा। इसके लिए उसे ढाई लाख रुपए का इंतजाम करना होगा।

वादे के अनुसार शाहनवाज ने आरोपी को पहले एक लाख बाद में डेढ़ लाख रुपए दे दिए। लेकिन न तो उसने पासपोर्ट बनवाया और न ही हज करवाया। रुपये मांगने पर आरोपी उसे टालता रहा।

इधर बार-बार रुपये मांगने पर आरोपी शाहनवाज को जान से मारने की धमकी देकर उसका स्पेशल सेल से एनकाउंटर कराने की धमकी देने लगा। परेशान होकर शाहनवाज ने फर्श बाजार थाने में मामले की शिकायत की। छानबीन के बाद पुलिस ने सोमवार को ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी सीपी सिंह की तलाश कर रही है।

Check Also

अवैध मदरसे पर छापा, 21 बच्चों को कराया मुक्त

लखनऊ। दुबग्गा के अवैध मदरसे से बाल आयोग की टीम ने 21 बच्चों को मुक्त …