Breaking News
Home / देश दुनिया / 25 बच्चों को प्रधानमंत्री ने किया वीरता पुरस्कार से सम्मानित 

25 बच्चों को प्रधानमंत्री ने किया वीरता पुरस्कार से सम्मानित 

award
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस से पहले देश के 25 बहादुर बच्‍चों को वीरता पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया। प्रधानमंत्री ने वीरता पुरस्‍कार पाने वाले बच्चों और उनके परिजनों को बधाई दी है।

 मोदी ने रविवार को बहादुर बच्चों को सम्मानित करने के बाद कायऱ्क्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों में साहस का स्वभाव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण है कि घटना के क्षण में बहादुर बच्चे के मन में क्या आया होगा। इन बच्चों ने विपरीत परिस्थितियों में बिना घबराए और अपनी जान की परवाह किए बगैर कई लोगों की जान बचाई। इन बहादुर बच्चों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं। इनमें से दो को मरणोपरांत यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई। इससे पहले राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी शुक्रवार को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार जीतने वाले इन बच्चों को सम्मानित किया था। जानकारी हो कि भारतीय बाल कल्याण परिषद् (आईसीसीडब्ल्यू) ने वर्ष 2015 के राष्ट्रीय बाल वीरता पुरस्कार के लिए तीन लड़कियों समेत कुल 25 बहादुर बच्चों के नामों की घोषणा की थी। यह सभी बच्‍चे गणतंत्र दिवस की परेड में भी शामिल होंगे।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *