Breaking News
Home / देश दुनिया / बीजेपी अध्यक्ष चुने गए शाह, भाजपा कार्यालय में जश्न

बीजेपी अध्यक्ष चुने गए शाह, भाजपा कार्यालय में जश्न

amit shah 1

नई दिल्ली। अमित शाह को एक बार फिर से अगले तीन साल के लिए बीजेपी की कमान सौंप दी गई है। अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष चुने जाने की औपचारिकता रविवार को पूरी कर ली गई। इससे पहले बीजेपी के नए अध्यक्ष के लिए रविवार सुबह उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद भरोसेमंद माने जाने वाले शाह को पिछले साल उस वक्त अध्यक्ष चुना गया था, जब राजनाथ सिंह केंद्र में मंत्री बना दिए गए थे। रविवार दोपहर को औपचारिक रूप से अमित शाह को फिर से बीजेपी अध्यक्ष चुन लिया गया। शाह अगले तीन साल के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहेंगे। इस मौके पर बीजेपी संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य और तमाम केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। शाह के अध्यक्ष रहते बीजेपी महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर की सत्ता पर काबिज हुई, लेकिन दिल्ली और बिहार के विधानसभा चुनावों में उसे करारी हार का सामना भी करना पड़ा


बीजेपी अध्यक्ष पद पर दूसरी पारी खेलने के लिए अमित शाह ने रविवार को पार्टी मुख्यालय पहुंचकर नामांकन भरा। बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए औपचारिकता के तौर पर सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह का नाम प्रस्तावित किया। उनके अलावा राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा और बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री प्रस्तावक बने। दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर जश्न मनााया जा रहा है। वहां बड़ी संख्या में अमित शाह के समर्थक पहुंचे हैं और ढोल बजाए जा रहे हैं। शाह का कार्यकाल शनिवार को पूरा हो गया और नया कार्यकाल पूरे तीन साल का होगा।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *