Breaking News
Home / देश दुनिया / दाऊद पर बहरीन भी कसेगा शिकंजा

दाऊद पर बहरीन भी कसेगा शिकंजा

daud
नई दिल्ली। भारत और बहरीन के बीच आपराधिक और आतंकी गतिविधियों को रोकथाम पर हुए एक समझौते के बाद अब दाऊद गिरोह की बहरीन में चल रही अवैध गतिविधियों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा। पाकिस्तान में मौजूद माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के काले साम्राज्य को खत्म करने के लिए जारी केंद्र सरकार की कोशिशों के बीच बहरीन भी सहयोग के लिए तैयार हो गया है।
गृह मंत्रालय के अनुसार बहरीन के लेफ्टिनेंट-जनरल शेख रशीद बिन अब्दुल्ला अल खलीफा के नेतृत्व में आए एक प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान हुई चर्चा के बाद भारत और बहरीन आतंकवाद और आपराधिक मामलों में आपसी सहयोग को और बढ़ाने पर सहमत हुए और इस सम्बन्ध में दोनों देशों ने एक समझौता भी किया।

 

समझौते पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बहरीन के लेफ्टिनेंट-जनरल शेख रशीद ने हस्ताक्षर किए। समझौते के तहत दोनों देश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ़ैल रहे आतंकवाद, अंतरराष्ट्रीय स्तर सुनियोजित अपराधों को गतिविधियां, ड्रग तस्करी और नशीले पदार्थो की कड़ाई से रोकथाम के लिए मिलकर काम करेंगे।

 

माना जा रहा है कि इस समझौते से बहरीन में मौजूद दाऊद गिरोह की अवैध गतिविधियों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा। साथ ही वहां मौजूद भारतीयों के हितों और सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सकेगा। बहरीन में लगभग चार लाख भारतीय मौजूद हैं, जो बहरीन के विकास में अपनी एक अहम् भूमिका निभा रहे हैं।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *