Breaking News
Home / breaking / पाली-सिरोही की बाढ़ का सीएम वसुंधरा ने हवाई सर्वे किया, जालोर नहीं जा सकीं

पाली-सिरोही की बाढ़ का सीएम वसुंधरा ने हवाई सर्वे किया, जालोर नहीं जा सकीं


जयपुर। पिछले एक सप्ताह से बाढ़ का कहर झेल रहे पाली-सिरोही और जालोर के हालात का जायजा लेने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शनिवार को हवाई सर्वे किया। हालांकि राजे का हैलीकाॅप्टर खराब मौसम, वर्षा तथा कम दृश्यता के कारण कहीं भी उतर नहीं पाया और न ही जालोर जा सका।

शनिवार को सुबह 11 बजे राजे ने जयपुर से जालोर व सिरोही के लिए हेलीकाॅप्टर से उड़ान भरी। उन्होंने पाली तथा सिरोही जिलों के कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

सोजत से आगे लगातार बारिश, मौसम खराब होने तथा दृश्यता नहीं होने के कारण पायलट ने आगे जाने में असमर्थता व्यक्त की। इस कारण मुख्यमंत्री जालोर नहीं पहुंच सकीं और करीब सवा दो घंटे तक उनका हैलीकाॅप्टर हवा में ही रहा। दृश्यता और मौसम में सुधार नहीं होने पर मुख्यमंत्री को वापस जयपुर लौटना पड़ा।

मोदी को लेकर रोष

सिरोही के नजदीक ही गुजरात में बाढ़ के मद्देनजर पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वे किया और सहायता पैकेज की घोषणा की। लेकिन राजस्थान के सिरोही का जायजा नहीं लेने से लोगों में रोष दिखा। के लोगों का आरोप रहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी को गुजरात की बाढ़ तो नजर आ गई लेकिन राजस्थान के सिरोही, पाली और जालोर वालों का दर्द नहीं दिखा। उन्होंने यहां का हवाई सर्वे करना मुनासिब नहीं समझा।

आपात लेंडिंग के इंतजाम

सीएम राजे के हेलीकॉप्टर की आपात लेंडिंग के मद्देनजर अजमेर सहित ब्यावर और किशनगढ़ में प्रशासन अलर्ट हो गया। मौसम को देखते हुए कभी भी उनके हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा सकती थी। इसलिए सभी जगह तत्काल बंदोबस्त किए गए। हालांकि इसकी नौबत नहीं आई।

प्रभारी मंत्री ले रहे जायजा

पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री ने बाढ़ की स्थिति बनते ही सभी जिला प्रभारी मंत्रियों को प्रभावित इलाकों में भेजकर राहत एवं बचाव कार्यों में मदद करने के निर्देश दिए थे। सभी प्रभारी मंत्री अपने क्षेत्रों में आमजन की मदद करने में जुटे हैं।

Check Also

पेट्रोलियम कम्पनियों ने फिर बढ़ाई पेट्रोल में एथोनॉल की मात्रा

-अब 14 प्रतिशत एथोनॉल ब्लेंडेड पेट्रोल की बिक्री शुरू – रेट में कोई कटौती नहीं, …