Breaking News
Home / breaking / कांग्रेस का कुनबा लेकर आया सोनिया की चादर

कांग्रेस का कुनबा लेकर आया सोनिया की चादर

sonia
अजमेर। सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के चल रहे 804वें उर्स में छोटे कुल की रस्म के दिन गुरुवार को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की चादर पेश कर अमन चैन व खुशहाली की दुआ की गई। सोनिया गांधी की चादर पेश करने के लिए प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, एआईसीसी के मिर्जा इरशाद बैग, अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अश्क अली टांक, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, शहर अध्यक्ष विजय जैन, प्रदेश सचिव महेन्द्र सिंह रलावता आदि नेता दरगाह पहुंचे और ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर चादर पेश की। खादिम गनी गुर्देजी ने चादर चढवाकर सभी की दस्तारबंदी की। भीड़ अधिक होने के कारण सोनिया का संदेश नहीं पढ़ा गया। संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज के 804वें उर्स के मौके पर दुनिया भर में फैले उनके असंख्य अनुयायियों को मुबारकबाद और शुभकामनाएं देते हुए मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है। एेसे में जबकि अजमेर की दरगाह शरीफ रूहानी जश्न में सराबोर है, उस महान सूफी संत को याद करने का भी यह सही मौका है, जिनकी समयातीत शिक्षा सभी मजहबों के प्रति इज्जत पर और इंसानियत की निस्वार्थ सेवा पर आधारित है। जीवन भर ख्वाजा साहब एकता, भाईचारे और आपसी समझदारी के ऊपर जोर देते रहे, समाज के सभी इंसानों के प्रति हर तरीके से सम्मान और जरूरतमंदों की मदद के माध्यम से ही हम एक न्यायपूर्ण, अधिक मानवीय और शांतिपूर्ण संसार की स्थापना कर सकते है। अगर हम एेसा कर पाते है तो यह उनके विचारों के प्रति सच्ची अकीदत होगी। गरीब नवाज हमारी सूफी संत परपंरा की बेहतरीन पहचान है और वे धर्मनिरपेक्षता के सदगुणों के प्रतीक है, उनके मन में सभी धर्माें के लिये सम्मान था, इसीलिये सभी धर्मों के लोग उनकी दरगाह पर आते है, जो अजमेर शरीप को भारत की मिली जुली संस्कृति का प्रतीक बनाता है।’ भीड़ के कारण सभी पदाधिकारियों को धक्कामुक्की का सामना करना पड़ा। सोनिया गांधी की चादर पेश करने के दौरान पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, शैलेन्द्र अग्रवाल, अनुपम शर्मा, कमल गंगवाल, शैलेष गुप्ता, विजय पांड्या, राजकुमार गर्ग, विकास अग्रवाल, सौरभ बजाड़, प्रमिला कौशिक सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद रहे। इसी प्रकार ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में अंजुमन सैयद जादगान की आेर से धूमधाम के साथ चादर पेश कर देश में अमन चैन व खुशहाली की दुआ की गई। अंजुमन सचिव वाहिद हुसैन अंगारा शाह, सदर सहित अंजुमन कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहे। ख्वाजा साहब की दरगाह में चादर चढ़ाने वाले उमड़ रहे हैं और दुआएं कर रहे हैं।
सोनिया गांधी की चादर लेकर आए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलेट, सैयद खुर्शीद अहमद और मिर्जा इरशाद बेग समेत दरगाह कमेटी सदर असरार अहमद खान ने दस्तार और तर्बरूक भेट कर इस्तकबाल किया। कमेटी की तरफ से सोनिया गांधी के लिए भी चुनरी और दरगाह का तर्बरूक भेजा गया। इस मौके पर कमेटी सदस्य हाजी खान मोहम्मद सईद और दरगाह स्टाफ मौजूद था।

लालू प्रसाद यादव की  आज 

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एस एम कमर आलम और राजस्थान में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आनंदपाल सिंह तौमर लाएंगे लालू प्रसाद की ओर से चादर लेकर आएंगे।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *