Breaking News
Home / जयपुर / सरकार सभी निवेशकों को दिलाए विश्वास – गहलोत

सरकार सभी निवेशकों को दिलाए विश्वास – गहलोत

resurgent rajasthan

 जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रिसर्जेन्ट राजस्थान में आए सभी निवेशकों का स्वागत किया है। गहलोत ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा कि सरकार को आगे आकर सभी निवेशकों को विश्वास दिलाना चाहिए कि जो भी कमिटमेन्ट इस समय किये जायेंगे, उनके संबंध में सभी स्तर पर टाइम-बाउन्ड फैसले होंगे,सिंगल विंडो एक्ट के तहत सभी प्रस्तावों पर सकारात्मक कार्यवाही होगी, नियम कायदों में संशोधनों की जरूरत हो तो वो भी किये जायेंगे। यह भरोसा भी दिलाया जाए कि राज्य में इन्वेस्टमेन्ट फ्रेंडली माहौल रहेगा।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य से करीब चालीस हजार करोड़ के निवेश से राजस्थान के बाड़मेर में लगने वाली रिफाइनरी एवं जयपुर मेट्रो के दूसरे-तीसरे चरण के प्रति पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर राज्य सरकार ने पिछले दो वर्षों से जिस प्रकार का नकारात्मक रवैया रखते हुए विवाद में डाल रखा है इससे निवेशकों में अच्छा सन्देश नहीं गया है।
गहलोत ने कहा ‘मुझे उम्मीद है कि राजस्थान रिसर्जेंट के आयोजन के अवसर का लाभ उठाते हुए भविष्य में ऐसी स्थिति नहीं बनेगी ऐसा विश्वास दिलाने में मुख्यमंत्री स्वयं पहल करेंगी।’
रिसर्जेन्ट राजस्थान के नाम पर हजारों लोगों को उजाड़ा-खाचरियावास
रिसर्जेन्ट राजस्थान के जरिए 2.75 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट की बात करने वाली राज्य सरकार ने उद्योगपतियों को दिखाने के लिए जयपुर में 5000 से ज्यादा लोगों की रोजी-रोटी छीन ली है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक प्रतापसिंह खाचरियावास ने बुधवार को एक बयान में कहा कि पिछले एक महीने से नगर निगम व जेडीए के लोग थड़ी-ठेले व खोमचे लगाकर तथा छोटी दुकाने लगाकर धंधा करने वाले लोगों को रिसर्जेन्ट राजस्थान के नाम पर उजाड़ दिया है। उन्हें यह कहकर हटा दिया गया कि रिसर्जेन्ट राजस्थान हो रहा है, इसलिए अभी आपका धंधा बंद कर दो, जब लोगों ने इसका विरोध किया तो हजारों थड़ी-ठेले जब्त कर लिए गए।

खाचरियावास ने कहा कि एक तरफ रिसर्जेन्ट राजस्थान के नाम पर राजस्थान के बाहर के लोगों को बुलाकर राजस्थान की जनता की खून-पसीने की कमाई उनकी आवभगत में खर्च की जा रही है, उन्हें नाच-गाने दिखाए जा रहे हैं, फाईव स्टार होटलों में ठहराया जा रहा है, लेकिन इनकी कीमत उन गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों को भुगतनी पड़ रही है जिनका धंधा रिसर्जेन्ट राजस्थान के नाम पर थडी-ठेले और दुकाने बंद करा दी है।

ऐसे में राज्य सरकार को यह सोचना चाहिए कि गरीब और अमीर में कोई अंतर नहीं है, सबको बराबर का अधिकार है। कांग्रेस पार्टी इन गरीब थडी-ठेले वालों के लिए उन्हें वापिस स्थापित करने के लिये सड़क पर उतरेगी तथा उनके अधिकारों की रक्षा करेगी।

Check Also

प्रसिद्ध TV कलाकार कपिल पंजाबी ने अजमेर में किया मतदान 

न्यूज नजर डॉट कॉम अजमेर। लोकतंत्र का आधार मताधिकार है। यह अधिकार होने के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *