Breaking News
Home / breaking / खतरनाक लावारिस बम को सिर पर उठा ले जाने को तैयार है यह महिला, जानें क्या है मामला

खतरनाक लावारिस बम को सिर पर उठा ले जाने को तैयार है यह महिला, जानें क्या है मामला

अजमेर। जिले में नसीराबाद सैन्य छावनी के पास नांदला गांव में 22 दिन से ग्रामीण जबर्दस्त दहशत में जी रहे हैं। गांव के एक खेत में शक्तिशाली मोर्टार बम पड़ा है। उसे ठिकाने लगाने से सेना हाथ पीछे खींच चुकी है और राजस्थान पुलिस का बम निरोधक दस्ता भी बैरंग लौट चुका है। ग्रामीणों का पल-पल ख़ौफ़ के साये में बीत रहा है।

दरअसल गांव में गत 2 जून को हेड़ा परिवार की निजी जमीन पर बनी बावड़ी की मरम्मत के दौरान यह शक्तिशाली मोर्टार बम लावारिस पड़ा मिला। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने आसपास के इलाके को सील कर दिया।


इसके बाद सेना के अफसर पहुंचे। उन्होंने बम को पास ही खेत में रखवा दिया और पूना कमान के अफसरों को जानकारी दी। सेना ने इलाके को कई दिन तक अपने कब्जे में रखा लेकिन फिर बम को डिफ्यूज किए बिना ही लौट गई।

इस पर पुलिस ने आनन-फानन में जयपुर से बम निरोधक दस्ते को बम डिफ्यूज करने के लिए बुलाया। दस्ते ने भी बम का मुआयना कर संसाधनों का अभाव बताते हुए हाथ खड़े कर दिए हैं। शुक्रवार को यह दस्त भी बैरंग ही लौट गया।

बम अब तक डिफ्यूज नहीं किया जा सका है। सेना और बम निरोधक दस्ते के लौट जाने से ग्रामीणों में बम को लेकर और ज्यादा दहशत बढ़ गई है। उनका मानना है कि बम इतना अधिक शक्तिशाली है कि विशेषज्ञ भी डिफ्यूज नहीं कर पा रहे हैं।

फिलहाल मौके पर चार पुलिसकर्मी इस बम की निगरानी में तैनात हैं। जिस खेत में बम को रेत के कट्टों के बीच सुरक्षित रखा गया है, वह जगह आबादी से कुछ ही दूरी पर है।

महिला ने दिखाई दिलेरी

बम निरोधक दस्ते ने भी जब हाथ खड़े कर दिए तो ग्रामीणों का सब्र जवाब दे गया है। खेत मालिक परिवार की महिला शांति देवी ने दस्ते के अफसरों को साफ़ कहा कि उसके परिवार सहित ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं।

उनकी जान खतरे में हैं। अगर वे बम को यहां से नहीं हटा सकते तो वह खुद इसके लिए तैयार है। वह अपने परिवार की जान बचाने के लिए बम को सिर पर उठाकर जहां कहो, वहां रखने को तैयार है। लेकिन पुलिस इसकी इजाजत नहीं दे रही है। ऐसे में यह बम सबके लिए गले की हड्डी बना हुआ है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …