Breaking News
Home / अजमेर / जयपुर से पीछाकर ब्यावर में छुड़ाया अपहृत व्यापारी को

जयपुर से पीछाकर ब्यावर में छुड़ाया अपहृत व्यापारी को

kidnape
जयपुर/ब्यावर। राजधानी में मंगलवार देर रात शिप्रापथ थाना इलाके में कार में सवार दो बदमाशों ने रिवाल्वर दिखाकर एक व्यापारी का अपहरण कर लिया। बदमाशों ने व्यापारी के पिता को फोन कर बेटे को छोडऩे की एवज में 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी। सूचना पर पुलिस हरकत में आई। सूचना पर पुलिस ने प्रदेशभर में नाकाबंदी करवाई। इस दौरान कई बार पुलिस और बदमाशों की कार में हल्की टक्कर भी हुई। आखिर में पुलिस ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद ब्यावर में दो बदमाशों को पकड़कर व्यापारी को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया।
बदमाशों को पकडऩे के लिए पुलिस ने ब्यावर तक करीब 150 किलोमीटर तक उनका पीछा किया। ब्यावर के पीपलाज गांव के पास बदमाशों की गाड़ी का टायर फट गया। बदमाश गाड़ी छोड़कर भागने लगे। इसी बीच पीछा कर रही पुलिस ने बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से पांच वॉकी-टॉकी व एक एयर गन सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
पुलिस के अनुसार वाटिका रोड, सांगानेर निवासी संजय सिंह चौहान रात करीब 10 बजे अपने दोस्त के साथ बाजार से घर जा रहा था। केंद्रीय विद्यालय पांच के पास एक्सयूवी सवार दो बदमाशों ने रिवाल्वर दिखाकर संजय का अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद बदमाशों ने व्यापारी का मोबाइल बंद कर दिया।

अजमेर रोड पर जाने के बाद बदमाशों ने संजय सिंह का फोन चालू किया और उसी से उसके पिता विक्रम सिंह चौहान को फोन कर सूचना दी तथा संजय को छोडऩे की एवज में 35 लाख रुपए की फिरौती मांगी।
व्यापारी के पिता ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर नाकाबंदी करवा कर बदमाशों का पीछा करना चालू किया।
पुलिस को किशनगढ़ के आगे बदमाशों की आंध्रप्रदेश नम्बर की कार नजर आई। बदमाशों ने ब्यावर टोल नाके की नाकाबंदी को तोड़ दिया और भागने लगे। इसके बाद बदमाशों ने अपनी कार को कच्चे रास्ते में उतार लिया। इस दौरान पुलिस और बदमाशों के वाहन में दो-तीन बार टक्कर भी हुई। इससे बदमाशों की कार क्षतिग्रस्त हो गई।

Check Also

अजमेर में मस्जिद में सो रहे मौलवी की हत्या, मुस्लिमों में रोष

अजमेर। रामगंज थाना क्षेत्र के कंचन नगर में स्थित मस्जिद में हुए एक हमले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *