Breaking News
Home / नामदेव बुलेटिन / ध्यान योग शिविर में कई नामदेव समाजबंधु लाभान्वित

ध्यान योग शिविर में कई नामदेव समाजबंधु लाभान्वित

add kamal

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। भीलवाड़ा में श्री नामदेव समाज सेवा संस्थान के तत्त्वावधान में संत नामदेव भवन संजय कालोनी में सहज ध्यान योग के दो दिवसीय शिविर का आयोजन सम्पन्न हुआ ।

img-20161220-wa0008

समाज के शिव प्रकाश बुलिया ने बताया कि शिविर के दूसरे दिन रजनीश भाई ने उपस्थित समाज एवम् अन्य महानुभावों को सहज ध्यान योग कराया गया । आपने बताया की नित्य ध्यान योग करने से जीवन में एक नई चेतना का विकाश होता है।

kewa-product

व्यक्ति के आचार विचार एवम् व्यवहार में सकारात्मक परिवर्तन होता है। ध्यान करने से बौद्दिक विकास , मानसिक एवं शारीरिक सन्तुलन बना रहता है । आज की इस दौड़ भाग की जीवन शैली में ध्यान व् योग की महत्ती आवश्यकता बताई । आज विश्व के 160 से भी अधिक देशों में योग किया जा रहा हैं। केवल रूस एवम् रूमानिया में ही एक लाख से भी ज्यादा लोग सहजयोग का नियमित अभ्यास कर रहे हैं । साधारण जनता के साथ-साथ राजदूत, वकील, चिकित्सक, इंजीनियर, प्राध्यापक, उद्योगपति इत्यादि भी अपने जीवन में सहज योग व ध्यान कर रहे हैं ।

कार्यक्रम के समापन पर सहज योग ट्रस्ट के कोर्डिनेटर अरविन्द कुमार पाराशर ने शिविर में भीलवाड़ा एवम् बाहर से पधारे ध्यान योग का प्रशिक्षण देने के लिए पधारे  रजनीश भाई व सभी बंधुओ का आभार प्रकट किया ।

समाज के महामंत्री सत्यनारायण नथिया ने सहज योग ट्रस्ट के कोर्डिनेटर पाराशर एवम् शिविर में पधारे  समाज बंधुओं का आभार प्रकट किया ।

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …