Breaking News
Home / breaking / नामदेव समाज एकता और विकास के लिए बंटवा रहे पर्चे

नामदेव समाज एकता और विकास के लिए बंटवा रहे पर्चे

parche-ke-sipahi
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। नामदेव समाज में अब एकता की चिंगारी भड़क उठी है। समाजबंधु जाग चुके हैं। बड़ी बैठकों-सम्मेलनों से इतर कुछ समाजबंधु ऐसे भी हैं जो अपने स्तर पर पम्फ्लेट इत्यादि छपवाकर समाज की सभी खापों-घटकों की एकता और व्यसन मुक्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं।

add

पुष्कर में गत रविवार को नामदेव समाज राष्ट्रीय संगठन गठन को लेकर आयोजित वैचारिक बैठक में श्री बालाजी नागौर से आए बुजुर्ग नरेन्द्र कुमार गहलोत ने अपनी ओर से प्रकाशित कराए गए पम्फ्लेट बांटे। इसमें नामदेव समाज की सभी खापों से एकजुट होने का आह्वान किया गया है। इसी तरह भिनाय अजमेर निवासी बुजुर्ग हेमंत कुमार नागर ने अपनी ओर से पम्फ्लेट वितरित किए। इसमें समाजबंधुओं से तम्बाकू इत्यादि व्यसनों से दूर रहकर स्वस्थ समाज निर्माण का आग्रह किया गया। यहां गौरतलब है कि टोंक निवासी पत्रकार सत्यनारायण नामा भी पिछले कई सालों से पर्चे छपवाकर बंटवा रहे हैं। इन पर्चों के जरिए वे मृत्युभोज की कुप्रथा खत्म करने के लिए प्रयासरत हैं।
समाज के हर आयोजन में ये समाजबंधु खुद अपने हाथों से पर्चे बांटकर अपनी भावना सभी समाजबंधुओं तक पहुंचाते हैं। उनकी लगन देखकर निश्चित ही कहा जा सकता है कि अब हमें एक होने से कोई नहीं रोक सकेगा।

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *