Breaking News
Home / जोधपुर / निजी स्कूल की बस पलटी, 23 बच्चों सहित 28 घायल

निजी स्कूल की बस पलटी, 23 बच्चों सहित 28 घायल

accident5
जोधपुर।  गंगाणा रोड पर मंगलवार सुबह निजी स्कूल की बच्चों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 23 बच्चों सहित 28 लोग घायल हो गए। इनमें शिक्षक व बस का चालक भी शामिल है। पांच बच्चों की हालत गंभीर है, जबकि दो बच्चों के हाथों में गंभीर चोटें आई हैं। इनमें एक बच्ची का हाथ कट गया।

 

घायल बच्चों को मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बच्चों को लेकर जब एम्बुलेंस और राहगीर अपने वाहनों में एमडीएमएच अस्पताल पहुंचे तब एकबारगी अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। अस्पताल में परिजनों की भारी भीड़ जमा हो गई।
गंगाणा व पाल गांव के बीच स्थित अवर लेडी ऑफ पिलर कान्वेंट स्कूल की बस आज सवेरे बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी तब सामने से आ रहे एक अन्य वाहन को बचाने के चक्कर में तेज गति से जा रही बस चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई। तेज गति के कारण वह पलट गई और पलटने के बाद भी बस काफी दूर तक सड़क पर घसीटती चली गई। बस पलटने से घटनास्थल पर कोहराम मच गया।
सुबह- सुबह पडऩे वाली सर्दी से बचने के लिए बच्चे बस में एक दूसरे के पास दुबके हुए बैठे थे। अचानक बस पलटने से सभी बच्चे एक दूसरे पर उछलकर गिर पड़े। बस के अन्दर खिड़कियों और सीटों से टकराने के बाद बस में सवार 23 बच्चे घायल हो गए वहां से निकल रहे अन्य वाहन चालकों ने तुरंत राहत कार्य शुरू करते हुए बच्चो को बस से बाहर निकाला। कई लोग अपने वाहनों से इन घायल बच्चों को लेकर एमडीएमएच अस्पताल पहुंचे।
ट्रोमा सेंटर में एक साथ इतने बच्चों के पहुंचते ही कोहराम मच गया। दर्द के मारे कई बच्चे रोने के साथ कराह रहे थे। अचानक हुए इस हादसे में इतने घायलों के एक साथ पहुंचने पर चिकित्सकों व नर्सिग कर्मियो ंने बड़ी मुश्किल से सभी बच्चों को संभाला।
ये बच्चे हुए घायल
पुलिस ने बताया कि इस दुर्घटना में ज्वाला विहार चौहाबो की 11 वर्षीय जिया पुत्री जयराम सिंधी का हाथ कट गया। 11/ 23 सीएचबी की 16 वर्षीय महिमा पुत्री मनोहरलाल और साक्षी पुत्री नरेंद्र टेकवानी भी गंभीर रूप से घायल हुए है। इसके अलावा 17 साल का कुनाल पुत्र जगदीश मेघवाल, पकंज गुरनानी, दीक्षांत मोटवानी, रोनित गुरनानी, हर्षित देवानी, रूद्राक्ष परिहार, 11/21 दिग्विजय पुत्र ललित खत्री, उसका भाई करण खत्री, आसाराम, जयचंद गुंजन चौधरी, हिमांशी गुरनानी, रिषिका मोडवानी, रितिका राजपुरोहित, ललिता गमनानी, महेंद्र प्रताप, महिमा ओड़ घायल हुए हैं।

Check Also

कार में पेट्रोल भरवाकर बिना रुपए दिए ही भागे बदमाश, नोजल तोड़ा हादसा टला

 CCTV फुटेज आया सामने अजमेर। श्रीनगर के पास एक पेट्रोल पंप पर कार सवार पेट्रोल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *