Breaking News
Home / breaking / महारानी के काले कानून का विरोध कर रहे पायलट समेत कई नेता हिरासत में

महारानी के काले कानून का विरोध कर रहे पायलट समेत कई नेता हिरासत में

 

जयपुर। लोकसेवकों को लेकर नए विवादित कानून के विरोध में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस ने पीसीसी चीफ सचिन पायलट के नेतृत्व में विधानसभा पर काली पट्‌टी बांधकर  विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान विधानसभा के बाहर काली पट्टी बांधकर बनाई मानव श्रृंखला बनाई और विधानसभा से राजभवन तक रैली निकाली गई। रैली में पीसीसी चीफ सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, जयपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास, विधायक शकुंतला रावत, प्रवक्ता अर्चना शर्मा, विधायक महेन्द्रजीत सिंह मालवीय सहित तमाम नेता मौजूद रहे।

पायलट सहित पार्टी के कई नेताओं को रास्ते में ही रोककर पुलिस ने हिरासत में लिया। हिरासत में लिए जाने का कांग्रेस ने विरोध करते हुए कहा कि हम शांतिपूर्वक ज्ञापन देने जा रहे थे, सरकार ने हमें रोककर तानाशाही दिखाई है।

पायलट ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार के इस काले कानून के विरोध में यह प्रदर्शन किया गया है। अगर राज्य सरकार ने ये कानून वापस नहीं लिया तो कांग्रेस आंदोलन को और तेज करेगी। खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार तानाशाही के जरिये जनता पर जुल्म कर रही है। प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस जनता की आवाज बुलंद करेगी और इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

हाईकोर्ट में चुनौती

इधर, सीआरपीसी के प्रावधान में संशोधन के मामले में वसुंधरा सरकार के अध्यादेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।
अधिवक्ता भगवत गौड़ ने चुनौती देते हुए संशोधन प्रावधानों को संविधान के विरुद्ध बताया है। इस अध्यादेश के खिलाफ  सृजना श्रेष्ठ ने भी याचिका दायिर की है। खंडपीठ बुधवार को इस मामले पर सुनवाई कर सकती है।

इसलिए हो रहा विरोध

अध्यादेश में ऐसा प्रावधान किया गया है, जिसके तहत सरकार की अनुमति के बिना लोक सेवक और जजों के विरुद्ध मामला दर्ज नहीं करने की व्यवस्था है। इसका जबर्दस्त विरोध हो रहा है।

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …