Breaking News
Home / breaking / राजस्थान शीत लहर व कोहरे की चपेट में

राजस्थान शीत लहर व कोहरे की चपेट में

add kamal

जयपुर। प्रदेश के कई हिस्सो में शीत लहर और कोहरे के कारण जनजीवन पटरी से उतर गया है। रविवार को सुबह से दोपहर तक कोहरा छाया रहा। राजधानी जयपुर समेत उत्तरी राजस्थान के अधिकांश शहरों में आसमान में बादल छाए हुए हैं।

winter

उत्तर भारत में पड़ रहे कोहरे से यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। कई इलाकों में वाहन रोड पर रेंगते नजर आए। तेज सर्दी तथा बर्फीली हवाओं ने लोग परेशान हैं। तेज सर्दी से बचने के लिए लोग घरों में ही दुबके रहे। उधर,घर से बाहर निकले लोगों ने अलाव तापकर राहत की सांस ली। आसमान में बादल छाए रहने से रविवार को सूरज का तेज भी फीका रहा।

मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तर क्षेत्र की पहाडिय़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में सर्दी असर बढ़ गया है। उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार कोहरे के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित करीब एक दर्जन गाडियां अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है या अपने गंतव्य पर पहुंच रही है। देरी के चलते बीकानेर- चेन्नई के प्रस्थान समय में बदलाव किया गया है।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …