Breaking News
Home / breaking / शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने शिक्षा निदेशक से की वार्ता, सौंपा ज्ञापन

शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने शिक्षा निदेशक से की वार्ता, सौंपा ज्ञापन

न्यूज नजर डॉट कॉम
बीकानेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल नारायण आचार्य के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा निदेशक के कक्ष में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष गिरिजा शंकर आचार्य ने बताया कि मुलाकात के दौरान निम्नलिखित बिंदुओं पर वार्ता हुई-
1.राजस्थान लोक सेवा आयोग से 1986 में चयनित कनिष्ठ लिपिकों की वरिष्ठता निर्धारित करते हुए वरिष्ठ सहायक, सहा. प्रशा. अधिकारी, प्रशा. अधिकारी, संस्थापन अधिकारी के पदों पर रिव्यू एवं नियमित डीपीसी सम्पन्न की जानी है आवश्यकतानुसार छाया पदों की व्यवस्था विभाग के द्वारा करवाई जानी है।
2. मंत्रालयिक संवर्ग, निजी सहायक संवर्ग एवं सहायक कर्मचारी संवर्ग से सम्बन्धित कार्मिक जो कि दो या दो से अधिक सन्तान प्रकरणों से सम्बन्धित है उन मामलों में रिव्यू डीपीसी एवं नियमित डीपीसी सम्पन्न की जानी है। आवश्यकतानुसार छाया पदों की व्यवस्था विभाग के द्वारा करवाई जानी है।
3. विभिन्न मण्डलों में विभिन्न कारणों से वंचित रहे मंत्रालयिक संवर्ग के कर्मचारियों के वरिष्ठता एवं रिव्यू डीपीसी के मामलों का निस्तारण किया जाना है।
प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री ओम विश्नोई, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश पारीक,प्रवीण गहलोत शामिल रहे । निदेशक से आशा  व्यक्त की गई कि पूर्व की भांति सकारात्मक निर्णय लेकर उक्त कार्यवाही माह अगस्त 2023 में सम्पन्न करें। निदेशक ने  मांग पत्र पर त्वरित एवं ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Check Also

 2 मई गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, नवमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह …