Breaking News
Home / अजमेर / सरवाड़ में नामदेव मंदिर के पाटोत्सव में हंगामे की धमकी

सरवाड़ में नामदेव मंदिर के पाटोत्सव में हंगामे की धमकी

namdev ji01
अजमेर। जिले के सरवाड़ कस्बे में नामदेव छीपा समाज मंदिर के सेवादार परिवार ने मंदिर के पाटोत्सव में शांतिभंग की ऐलानिया धमकी दी है। इससे समाज के लोग आशंकित और क्रोधित हैं। उन्होंने पुलिस में शिकायत दी है। उन्होंने सेवादार व उसके परिजन पर मंदिर हड़पने की कोशिश करने की भी शिकायत दी है।
श्री जगह शिरोमणी मंदिर नामदेव छीपा समाज ट्रस्ट के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद छीपा सेवादार महावीर शर्मा पुत्र बद्रीप्रसाद शर्मा के खिलाफ शनिवार को सरवाड़ थानाधिकारी को शिकायत दी। उनके साथ कई समाजबंधु भी थे। अध्यक्ष छीपा ने उन्हें बताया कि मंदिर का सेवादार महावीर शर्मा व उसके परिजन गोविंद प्रसाद शर्मा, रमेश चंद, द्वारिका प्रसाद आदि नामदेव समाज का मंदिर हड़पना चाहते हैँ। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष फाल्गुन सुदी पंचमी को मंदिर का पाटोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार रविवार 13 मार्च को पाटोत्सव मनाया जाना है। लेकिन सेवादार व उसके परिजन ने ऐलानिया धमकी दी है कि छीपा समाज के किसी व्यक्ति को मंदिर में नहीं घुसने दिया जाएगा। अगर किसी ने मंदिर में कदम रखा तो ठीक नहीं होगा। इस धमकी से समाज के लोगों में रोष है। उन्होंने सेवादार व उसके परिजन को तत्काल पाबंद करने की मांग की।
धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाते हैं
अध्यक्ष छीपा ने पुलिस को बताया कि सेवादार व उसके परिजन नामदेव मंदिर में लगी मूर्तियां, तस्वीरें आदि फेेंककर समाज की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाते हैं।
पहले भी की शांतिभंग
पिछले साल 23 फरवरी 2015 को भी इन लोगों ने मंदिर में झगड़ा फसाद किया और नामदेव समाज की महिलाओं को अपमानित किया। मंदिर में लगी तस्वीरें फेंककर उनकी भावना को ठेस पहुंचाई थी।

पुलिस सतर्क
रविवार को होने वाले पाटोत्सव में शांतिभंग की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने फिलहाल सेवादार व उसके परिजन को पाबंद कर दिया है व मामले पर नजर रखी जा रही है। उधर सेवादार परिवार की ओर से भंवरलाल शर्मा ने क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसे लेकर भी नामदेव समाज के लोगों में रोष है।
एसपी-कलक्टर से मिलें तो बने बात
समाज के लोग अगर इस मामले में जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से गुहार करें तो सेवादार परिवार की दादागिरी पर अंकुश लग सकता है। इसके लिए जिलेभर के नामदेव समाज को एकत्र होकर अजमेर में कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर प्रशासन पर दबाव बनाना होगा।

Check Also

प्रसिद्ध TV कलाकार कपिल पंजाबी ने अजमेर में किया मतदान 

न्यूज नजर डॉट कॉम अजमेर। लोकतंत्र का आधार मताधिकार है। यह अधिकार होने के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *