Breaking News
Home / breaking / 13 साल की बच्ची को अधेड़ की दुल्हन बनाने की तैयारी

13 साल की बच्ची को अधेड़ की दुल्हन बनाने की तैयारी


जयपुर। राजस्थान में बाल विवाह और बेेमेल विवाह आम बात है। इस बार सरकार की नाक के नीचे यानी राजधानी में ही 13 वर्षीय बच्ची की 55 साल के अधेड़ से शादी की तैयारी थी। गनीमत रही कि बच्ची ने अपने पड़ोसियों को यह बता दिया।

मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने शादी रुकवाने के साथ ही आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जयपुर के कालवाड़ में मीणा मोहल्ले में रहने वाले एक परिवार ने अपनी 13 वर्षीय बेटी की शादी गंगापुरसिटी के सैनिक नगर निवासी 55 वर्षीय अधेड़ से तय कर दी। चर्चा यह भी है लड़की के लिए परिजन ने इसके लिए 10 लाख रुपए लिए थे। यह शादी तीन दिन बाद 18 जून को होनी थी।

बुधवार को जैसे ही लड़की के माता-पिता शादी की रस्म निभाने गंगापुरसिटी रवाना हुए तो पीछे से बालिका ने पड़ोसियों को अपनी शादी की जानकारी दे दी। महज 13 साल की बच्ची की शादी का पता लगने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी। इधर बच्ची ने अपनी शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया।


पुलिस ने बाल विवाह की सूचना जिला कलक्टर को दी। जिला प्रशासन ने अपने अधिकारी भेजकर लड़की के परिजन को शादी रोकने के लिए पाबंद कर दिया है। पुलिस ने गंगापुरसिटी निवासी अधेड़ के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इस बीच प्रशासन ने ऐहतियातन बालिका को जयपुर के अपराजिता संस्थान में भेज दिया है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …