Breaking News
Home / breaking / अमेरिकी दल ने किया एलियन का कंकाल खोजने का दावा, शक यह है कि…

अमेरिकी दल ने किया एलियन का कंकाल खोजने का दावा, शक यह है कि…


वाशिंगटन। अमेरिका के एक सेल्‍फ प्री क्‍लेम्‍ड पैरानॉर्मल रिसर्चर्स के एक ग्रुप ने एलियन का कंकाल खोजने का दावा कराकर तहलका मचा दिया है। उसने अपने लैब में यह कंकाल प्रदर्शित किया है। खास बात यह है कि इस कंकाल की तीन अंगुलियां हैं।

 

ग्रुप का दावा है कि उसने पेरु के पास नाजका शहर में इस एलियन का कंकाल ढूंढ निकाला है। यह एलियन सैकड़ों साल पुराना है। वैज्ञानिक इसकी तीन अंगुलियों की वजह से इसे एलियन मान रहे हैं। इसका शरीर, सिर इंसान जैसा ही है।


बहाना यह भी

ग्रुप का कहना है कि एलियन की बॉडी सफेद पाउडर में ढंकी हुई थी। जिसे अक्‍सर चीजों को सुरक्षित रखने के लिये प्रयोग में लाया जाता है। इस बॉडी के कॉर्बन डेटिंग सेंपल 245 से 410 ईसा पूर्व के बीच के हैं। अभी तक वैज्ञानिकों ने इसकी भी पुष्टि नहीं की है।

इन्होंने जताई शंका

कंकाल देखकर कुछ यूएफओ एक्‍सपर्ट ने इसे एलियन मानने से इंकार कर दिया है। उनको सन्देह है कि यह सिर्फ एक प्‍लास्‍टरकास्‍ट मॉडल है। पीटर्सबर्ग यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ कॉन्‍सटंटीन सेंट को डाउट है कि यह मानव कंकाल भी हो सकता है।

इसी तरह यूएफओ एक्‍सपर्ट नीगल वाट्सन का कहना है कि कंकाल को देखने के बाद ऐसा लगता है कि प्‍लास्‍टरकास्‍ट से हड्डियों के ढांचे को तीन अंगुलियों से जोड़ा गया है।

Check Also

एबीवीपी का विद्यार्थी स्नेहमिलन समारोह एसपीयू में आयोजित

न्यूज नजर डॉट कॉम गंगटोक। सिक्किम प्रोफेशनल युनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सिक्किम …