Breaking News
Home / breaking / यह सूट पहनकर कृष की तरह उड़ सकेंगे आप

यह सूट पहनकर कृष की तरह उड़ सकेंगे आप

krish
नई दिल्ली। लो, वैज्ञानिकों ने एक और सपना पूरा कर दिखाया है। फिल्म कृष में ऋतिक रोशन को उड़ते हुए देखकर बच्चों-बड़ों के मन में भी उडऩे की इच्छा हुई होगी, अब यह इच्छा पूरी हो सकेगी।

 

इंग्लैंड के वैज्ञानिक रिचर्ड ब्राउनिंग ने ठीक ऐसा ही एक सूट बनाने में कामयाबी हासिल कर ली है। इसे पहनते ही इंसान में उडऩे की ताकत आ जाएगी।

add kamal

फिल्म आयरन मैन को देखने के बाद प्रेरित होकर वैज्ञानिक रिचर्ड ने इस खास सूट का आविष्कार किया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह खुद इस ड्रेस को पहनने के बाद उड़कर दिखा रहे हैं।

 

इस वीडियो में वह बता रहे हैं कि उन्होंने अपने हाथों और पीठ पर छोटा रॉकेट इंजन लगाया है। इस वजह से वह उड़ पा रहे हैं। उनका मानना है कि इस ईंजन की ताकत बढ़ाकर इंसान को ज्यादा ऊंचाई पर भी उड़ाया जा सकता है।

इस खास सूट का आविष्कार करने वाले रिचर्ड ब्राउनिंग इंजीनियर होने के साथ ही एथलीट भी हैं । उनका कहना है कि इंसान का दिमाग और शरीर अगर साथ मिलकर काम करें तो इंसान कुछ भी बना सकता है।

keva bio energy card-1

ब्राउनिंग ने बताया कि कई तरह के प्रयोग के बाद उन्होंने इस सूट का आविष्कार किया है। जब उन्होंने इस सूट का आविष्कार कर लिया तो उडऩे के प्रयास में कई बार जमीन पर गिरे। इस दौरान उन्हें चोटें भी खानी पड़ी। आखिरकर मेहनत रंग लाई और कोई भी इस ड्रेस को पहनकर उड़ सकता है।

Check Also

पुलिसकर्मी की पत्नी ने किया सुसाइड, पति से चल रही थी अनबन

भदोही। शहर की नारायण कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे पुलिसकर्मी की पत्नी …