Breaking News
Home / साइंस & टेक्नोलॉजी / स्मार्टफोन : कुछ खास एंटी वायरस ऐप

स्मार्टफोन : कुछ खास एंटी वायरस ऐप

anti virus

स्मार्टफोन को सबसे बड़ा खतरा वायरस से होता है। हर यूजर अपने स्मार्टफोन में अहम जानकारियां रखता है। लिहाजा इन्हें वायरस से बचाने का जतन जरूरी है। स्मार्टफोन में एंटी वायरस का इस्तेमाल करने से डेटा सुरक्षित रहता है। हैकर से बचा जा सकता है और कोई ऐप आपकी निजी जानकारियां लेने की कोशिश करता है उसे भी पकड़ा जा सकता है।
हम बता रहे हैं आपको कुछ खास एंटी वायरस ऐप के बारे में
360 सिक्योरिटी
किसी भी सिक्योरिटी ऐप के मुकाबले यह ज्यादा अच्छे से खतरे को भांप लेता है। यह आपको स्पायवेयर, मलवेयर और किसी भी तरह की दूसरी चीजों से बचाता है। यह उन ऐप के बारे में भी आपको सूचित करता है जो आपके फोन की रनिंग को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। इसमें प्राइवेसी एडवाइजर और यूसेज हिस्ट्री क्लियर करने वाले टूल भी हैं।
एवीजी एंटी वायरस
इसकी मदद से आप किसी भी बड़ी फाइल के डाउनलोड पर नजर रख सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किसी ऐसी वेबसाइट पर पहुंच गए हैं जो फिशिंग वेबसाइट है तो भी यह आपको आगाह करेगा। इसके वायरस संबंधित सभी फीचर फ्री हैं लेकिन अगर दूसरे फीचर का उपयोग करना है तो उसके लिए पैसा चुकाना होगा।
ईसेट मोबाइल
यह पूरी तरह मुफ्त ऐप है और रियल टाइम स्कैनिंग करता है। इसके फ्री वर्जन में फोन को चोरी से बचाने वाला सूइट भी है। आप दूर बैठकर भी अपने फोन को लॉक कर सकते हैं या उसका पता लगा सकते हैं। अगर आप सिम को सुरक्षित करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अलग से कीमत चुकाना होगी।

Check Also

नहीं लगेगा 1 भी धेला, घर बैठे डॉक्टर को बताएं बीमारी, लिखवाएं पर्चा

नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार द्वारा 2019 में शुरू की गई ऑनलाइन टेलीमेडिसिन सर्विस, ई-संजीवनी (eSanjeevani) का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *