Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / ऐसर्स ने पीबीएल में टाप गंस को हराया

ऐसर्स ने पीबीएल में टाप गंस को हराया

badminton01
नई दिल्ली। इंग्लैंड के राजीव ओसेफ ने दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को हराकर उलटफेर किया। इससे दिल्ली ऐसर्स ने यहां सिरी फोर्ट खेल परिसर में बेंगलुरू टाप गन्स को 5-2 से हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।
यहां 2010 में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाले राजीव ने श्रीकांत को दूसरे पुरूष एकल और मुकाबले के तीसरे मैच में 4-15, 15-11, 15-9 से हराकर पांच मैचों के मुकाबले में दिल्ली की टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिलाई।
इससे पहले कोरिया ओपन सुपर सीरीज के उप विजेता अजय जयराम ने दिन के पहले मैच में पुरूष एकल में सिर्फ 37 मिनट में समीर वर्मा को 15-11, 15-12 से हराकर ऐसर्स को विजयी शुरूआत दिलाई।
कू कीट किएन और टेन बून हियोंग की दुनिया की पूर्व नंबर एक पुरूष युगल जोड़ी ने इसके बाद मेजबान टीम के ट्रंप मैच में बेंगलुरू की हून थिएन हाउ और किम वाह लिम की मलेशियाई जोड़ी को सिर्फ 21 मिनट में 15-9, 15-10 से हराकर दिल्ली को 3-0 से आगे किया।
राजीव ने पुरूष एकल में जीत के साथ दिल्ली की टीम की जीत सुनिश्चित की।
दिल्ली ने इसके बाद महिला एकल में सुओ डी के खिलाफ युवा शिखा गौतम को उतारा। सुओ ने शिखा को आसानी से 15-5, 15-6 से हराकर ट्रंप मैच में अपनी टीम को दो अंक दिलाए।
अंतिम मिश्रित युगल मुकाबले में बेंगलुरू की अश्विनी पोनप्पा और किम वाह लिम की जोड़ी को गैब्रिएल एडकाक और कू कीट किएन की दिल्ली की जोड़ी के खिलाफ 45 मिनट में 14-15, 15-9, 12-15 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

Check Also

सानिया मिर्जा के फैंस को बड़ा झटका, टेनिस करियर से किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपनी गेम टेनिस करियर को लेकर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *