Breaking News
Home / breaking / भारतीय हॉकी टीम ने दिया दिवाली का तोहफा, पाकिस्तान को हराकर जीता खिताब

भारतीय हॉकी टीम ने दिया दिवाली का तोहफा, पाकिस्तान को हराकर जीता खिताब

 

diwali

add
नई दिल्ली। देशवासियों को दीपावली का शानदार तोहफा देते हुए भारतीय हॉकी टीम ने एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्राफी के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया।

hokey-team
मैच के शुरुआत में भारतीय टीम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, जिसका उसे फायदा भी मिला। भारत को 8वें मिनट में ही पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन उसे गोल में नहीं बदला जा सका। मैच के 18वें मिनट में पेनल्टीकार्नर को गोल में बदल कर रूपिंदर पाल सिंह ने भारत को पहली सफलता दिलायी। मैच के 23वें मिनट में सरदार सिंह से मिले पास को रमनदीप ने अफान यूसुफ के पास भेजा और उन्होंने गोल करने में कोई गलती नहीं की। इसके 4 मिनट बाद ही पाकिस्तान को मैच का पहला पेनल्टीकार्नर मिला और अलिम बिलाल ने उसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और स्कोर 2-1 हो गया। हॉफ टाइम खत्म होने पर भारतीय टीम 2-1 से आगे रही।

add-godreg
दूसरे हॉफ के 7वें मिनट में अली शान ने गोल कर पाकिस्तान को 2-2 की बराबरी दिलायी। मैच के 50वें मिनट में निकिन थिमैया ने गोल कर भारत की बढ़त 3-2 कर दी। मैच के खत्म होने पर यही स्कोर रहा और भारतीय टीम 3-2 से खिताब जीतने में सफल रही।
बता दें कि इस मैच में भारत के कप्तान श्रीजेश चोट की वजह से नहीं खेल रहे हैं। भारत 2011 में विजेता और 2012 में उपविजेता रह चुका है। टूर्नामेंट के लीग मैच में कुछ दिनों पहले ही भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराया था। पाकिस्तान दो बार जबकि भारत एक बार इस टूर्नामेंट को जीत चुका है। भारत ने तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है।

Check Also

4 मई शनिवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास , कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि, वार शनिवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, रात 08.39 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *