Breaking News
Home / Uncategorized / लांस-नायक हनुमंथप्पा के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम

लांस-नायक हनुमंथप्पा के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम

lance naik hanumanthappa

सेना ने पहला मेडिकल बुलेटिन किया जारी

नामदेव न्यूज डॉट कॉम की तरफ से ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वे इस महान वीर को जल्द स्वस्थ करें। आप भी देश के इस वीर के लिए प्रार्थना करें।
नई दिल्ली। थल सेना के रिसर्च एंड रेफरल (आरआर) अस्पताल ने सियाचिन में मौत के मुंह से बाहर निकले लांस-नायक हनुमंथप्पा के स्वास्थ्य से संबंधित पहला मेडिकल बुलेटिन बुधवार को जारी किया। बुलेटिन में कहा गया है कि लांस-नायक की हालत काफी नाजुक बनी हुईढ्ढ इसीलिए अगले चौबीस घंटे बेहद अहम हैं। उनके परिवार के छह सदस्य दिल्ली में हैं, जिसमें उनकी पत्नी और मां शामिल हैं।
बुधवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक लांस नायक कोप्पड़ को आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है। जिनकी हालत अभी भी नाजुक हुई है। शरीर के अंदर रक्त का बहाव थमा हुआ है। उसके रक्त संचार को सामान्य होने में अभी 24 से 48 घंटे लगेंगे। डाक्टरों के मुताबिक जवान को निमोनिया है। लीवर और किडनी में संक्रमण फैल चुका है, लेकिन बर्फ के अंदर होने के कारण कोई अंग बेकार नहीं हुआ है और न ही हड्डियों को कोई नुकसान हुआ है।

दिल्ली के सैन्य अस्पताल (आर.आर हॉस्पिटल) में भर्ती हनुमानथप्पा का इलाज कई तरह के विशेषज्ञ मिलकर कर रहे हैं, जिनमें न्यूरोलॉजिस्ट, नेफ्रोलॉजिस्ट, एंड्रोक्राइनोलॉजिस्ट, इंटेंसिविस्ट और सर्जन शामिल हैं।

Check Also

शादी में आए 7 युवक-युवती गंगाजी में डूबे, 5 की मौत

फतेहपुर। मातिनपुर गंगा घाट पर दर्दनाक हादसा हो गया। यहां सात लड़के-लड़कियां गंगा में डूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *