Breaking News
Home / breaking / पत्नी के साथ मन्दिर की छत पर ले रहा था सेल्फी, यूं गई पर्यटक की जान

पत्नी के साथ मन्दिर की छत पर ले रहा था सेल्फी, यूं गई पर्यटक की जान

टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले की पर्यटन नगरी ओरछा में सेल्फी लेना इंग्लैंड के पर्यटक रोजर स्टाप बरी को महंगा पड़ गया। वह शुक्रवार की दोपहर को सेल्फी लेते वक्त छत से (लगभग 20 फुट की ऊंचाई) से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

ओरछा थाने के उपनिरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) कुलदीप सागर ने आईएएनएस को बताया कि बरी अपनी पत्नी हिलैरी वाक्सटर के साथ ओरछा घूमने आए थे। वे जब लक्ष्मी नारायण मंदिर की छत पर थे, तभी किनारे जाकर सेल्फी लेने लगे, इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वह 20 फीट नीचे जा गिरे।

सागर के अनुसार उनकी हालत गंभीर होने पर एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, चिकित्सकों ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की, मगर शुक्रवार शाम लगभग पांच बजे उनकी मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को होगा।

ओरछा के स्थानीय लोगों का कहना है कि पुरातत्व विभाग का सुरक्षा को लेकर कभी ध्यान नहीं रखा। यहां एक निजी एजेंसी को सुरक्षा का काम दे दिया गया है, मगर सुरक्षाकर्मी ही नजर नहीं आते।

लक्ष्मी नारायण मंदिर में सुरक्षाकर्मी होता तो वह पर्यटक को छत के किनारे जाने से रोक सकता था, मगर ऐसा नहीं था। इससे पूर्व भी यहां एक विदेश पर्यटक और चित्रकार डेविड ग्रीन की हत्या हो चुकी है।

Check Also

VIDEO : जैनाचार्य सुनील सागर RSS कार्यकर्ताओं संग पहुंचे अढाई दिन का झोपड़ा, मुस्लिमों ने किया विरोध

हमारा सांस्कृतिक गौरव पुनर्स्थापित होना चाहिए अजमेर। जैनाचार्य सुनील सागर जी महाराज ने मंगलवार सुबह राष्ट्रीय …