Breaking News
Home / breaking / पुलिस वालों ने चुराए 7 करोड़ के सोने के सिक्के, महकमे में खलबली

पुलिस वालों ने चुराए 7 करोड़ के सोने के सिक्के, महकमे में खलबली

अलीराजपुर. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर से चौंकाने वाली खबर है. यहां के सोंडवा थाना प्रभारी और उनके दो अन्य साथी पुलिसकर्मियों पर 240 सोने के सिक्के चुराने का आरोप है. इनमें से हर सिक्के का वजन करीब 7.98 ग्राम है. हर एक सिक्के की भारत में कीमत करीब 44 हजार रुपये है, जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस एक सिक्के की कीमत 3 लाख रुपये है. यानी टीआई और उनके साथियों पर जिन सिक्कों को चुराने का आरोप है, उनकी कीमत 7 करोड़ रुपये से ज्यादा है. यह बात सामने आने के बाद आरोपियों की मुश्किल बढ़ गई है. पुलिस अब उनके और सख्ती से पूछताछ कर सच उगलवाएगी.

यह राज उस वक्त खुला जब बेजड़ा गांव की एक महिला ने 23 जुलाई को ऐसा ही एक सिक्का पुलिस को सौंपा. पुलिस इस सिक्के की सच्चाई का पता लगाने के लिए ज्वेलर के पास गई. ज्वेलर ने जांच के बाद पुलिस को बताया कि यह सोने का सिक्का है. इस पर जॉर्ज-5 लिखा हुआ है. विशेषज्ञों ने बताया कि यह भारत की आजादी से पहले का सिक्का है. इसे साल 1922 में ब्रिटिश हुकूमत ने जारी किया था.

अब अगर इस महिला का दावा सही निकला तो भारतीय बाजार में इन सिक्कों की कीमत 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन सिक्कों की कीमत 7 करोड़ रुपये से ज्यादा है. जानकार बताते हैं कि इन सिक्कों को उस वक्त जारी किया गया था, जब टक्साल भारत में नहीं होती थी. इन्हें आखिरी बार 1922 में ही जारी किया गया था.

Check Also

रामलला के दर्शन कर भावुक हुए पाकिस्तानी श्रद्धालु

अयोध्या। पाकिस्तान के 33 शहरों के 223 श्रद्धालुओं ने अयोध्या पहुंचकर रामलला के दरबार में …