Breaking News
Home / नामदेव बुलेटिन / भीलवाड़ा में नामदेव समाज की 160 प्रतिभाओं का सम्मान

भीलवाड़ा में नामदेव समाज की 160 प्रतिभाओं का सम्मान

bhilwara news
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
भीलवाड़ा। श्री नामदेव समाज सेवा समिति की ओर से रविवार को नेहरू रोड स्थित नामदेव समाज के भवन में सामूहिक गोठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर समाज की 160 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ।

add
समारोह में श्री नामदेव मेवाड़ महासभा के अध्यक्ष सुरेश चंद मेहर ने कहा कि समाज का विकास शिक्षा से ही संभव है। समाज की कुरीतियां भी शिक्षा से ही खत्म हो सकती है। शिक्षा के प्रसार के लिए शैक्षिक प्रतिभाओं को आगे लाने की जरूरत है…उनका हौसला बढ़ाने की जरूरत है। ज्यादा से ज्यादा समाजबंधु प्रशासनिक सेवाओं में जाकर समाज का उत्थान करें। मेहर ने सामूहिक विवाह सम्मेलन, 80 जी की छूट, समाज की मासिक पत्रिका निकालने एवं छात्रावास के लिए जमीन आवंटन आदि के बारे में बताया। उन्होंने मेवाड़ क्षेत्र में जहां भी छात्रावास बनेगा, वहां के लिए एक कमरा बनवाने की घोषणा की। महामंत्री बालमुकुंद तोलंबिया ने समाज के 3 मंदिरों का जीर्णोद्धार, तहसील स्तर पर चुनाव आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। शुरुआत में सत्यनारायण ठाडा ने भगवान नामदेव की वंदना की। प्रचार मंत्री बाबूलाल टेलर ने बताया कि 12 विधवाओं को 2100-2100 रुपए की सहायता के चेक दिए गए। साथ ही 160 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इनमें 10वीं 12वीं में 75 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने, खिलाड़ी, शिक्षाविद, राजनीतिज्ञ, प्रशासनिक अधिकारी तथ समाजसेवी एवं मेवाड़ क्षेत्र में बनाए गए नए सदस्य सम्मिलित हैं।
इस मौके पर आयोजित आमसभा में गत बैठक की कार्यवाही का अनुमोदन किया गया व अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। समारोह में समिति संरक्षक हरीशचंद पोखरा, ओमप्रकाश बूलिया, मदनलाल लूण्डर, नगर अध्यक्ष राजकुमार टेलर, केके बूला, मीनादेवी भाटिया, संतोष कीजड़ा, रतनदेवी तोलंबिया, गंगादेवी बूला मंचासीन थे।

Check Also

श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर संत नामदेव मंदिर में गूंजे भजन

न्यूज नजर डॉट कॉम इंदौर। सनातन जनमानस के आराध्य प्रभु श्रीराम लला के भव्य श्रीराम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *