Breaking News
Home / breaking / मुस्लिम नवाब ने हनुमान मंदिर में घण्टा चढ़ाया तो मचा बवाल

मुस्लिम नवाब ने हनुमान मंदिर में घण्टा चढ़ाया तो मचा बवाल

 

 

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए बुजुर्ग मुस्लिम बुक्कल नवाब ने भगवा कपड़े पहनकर हनुमान मंदिर में घण्टा चढ़ाया और भगवान की मूर्ति के आगे सिर झुकाया तो कट्टरपंथियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। देवबंद उलमा ने तो उनके खिलाफ फतवा तक जारी कर दिया। फतवे को ठेंगा दिखाते हुए बुक्कल नवाब ने एलान किया है कि अयोध्या में राम मंदिर बनने पर वह 10 लाख कीमत का मुकुट भी चढ़ाएंगे।

कौन है बुक्कल नवाब

 

नवाब खानदान के बुक्कल नवाब बरसों तक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे। बुक्कल नवाब दो बार सपा से विधान परिषद सदस्य रहे हैं। भाजपा सरकार बनते ही रंग बदलना शुरू कर दिया था और कुछ दिनों बाद सत्ताधारी पार्टी में शामिल हो गए। भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा ने उन्हें फिर से विधान परिषद का टिकट देकर रिटर्न गिफ्ट दिया है।

 

भाजपा से एमएलसी का टिकट मिलने पर मंगलवार को वह भगवा कुर्ता पहने हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। वहां दर्शन-पूजन कर ललाट पर महावीरी टीका लगाकर 20 किलो का पीतल का घंटा चढ़ाया और जयश्री राम के नारे लगाए। इस मौके पर बेबाक बोले- ‘मैं तो बहुत पहले से हनुमान भक्त हूं। उनसे जो मांगा, मिला है।

पूर्वज भी हनुमान भक्त

बुक्कल नवाब ने कहा कि उनके पूर्वज भी हनुमान भक्त थे। लखनऊ में दो मंदिर उनके पूर्वजों ने बनवाए। जब सपा में थे तब भी अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाने की मांग की थी और आज भी उस बात पर कायम हैं। श्रीराम मंदिर बना तो वह दस लाख रुपए कीमत का मुकुट भी चढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी फतवे से नहीं डरते।

 

Check Also

6 मई सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, त्रयोदशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर …